शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमएजुकेशन & करिअरCM Arvind Kejriwal करने जा रहे हैं MCD स्कूलों में बड़ा...

CM Arvind Kejriwal करने जा रहे हैं MCD स्कूलों में बड़ा बदलाव, बेहतर काम करने वालों को मिलेगा अवार्ड…जानिए पूरा प्लान

Date:

Related stories

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम केजरीवाल एमसीडी के प्राइमरी स्कूलों की रूप रेखा में बदलाव करने जा रहे हैं। सीएम के द्वारा निगम के 1535 स्कूलों का चुनाव किया गया है। बताया जा रहा है कि इन स्कूलों की संरचना में दिल्ली सरकार नए तरह से बदलाव करने जा रही है। अब प्राइमरी स्कूलों के बच्चों को भी आधुनिक शिक्षा प्रणाली के आधार पर इन बच्चों को शिक्षा दी जाएगी। सीएम के द्वारा बताया गया है कि इस काम के लिए किसी अन्य लोगों को नहीं रखा जाएगा बल्कि एमसीडी के ही कर्मचारी और शिक्षक यह बदलाव लाएंगे।

 निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में कही ये बात

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती पर निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में एमसीडी के स्कूलों में यह बदलाव लाने की बात कही । मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सबसे पहले बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया उसके बाद निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अगर देश में लोगों के बीच समानता का भाव लाना है तो सबसे पहले लोगों को शिक्षित करना होगा। इसलिए मैने दिल्ली के सीएम पद को ग्रहण करते ही सबसे पहले स्कूलों की शिक्षा को बेहतर बनाने का काम किया। अब दिल्ली के निगम स्कूलों को ठीक करने की बारी है। इसके लिए कोई और नही बल्कि यही शिक्षक ठीक करेंगे।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: कांग्रेस ने की 61 पर्यवेक्षकों की घोषणा, चुनाव तैयारियों की करेंगे निगरानी

निगम के कर्मचारियों को मिलेगा अवार्ड

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने संबोधन में बताया है कि आने वाले समय में एमसीडी के कर्मचारियों को अच्छा काम करने पर पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए इन कर्मचारियों को दिल्ली के फैली हुई गंदगी को साफ करना होगा। वहीं उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि बेस्ट सफाई कर्मचारी, शहरी विकास विभाग, बेस्ट सेनेटरी इंस्पेक्टर आदि विभाग के लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Kharge on PM Modi: ‘अगर 70 सालों में हम कुछ नहीं करते तो आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories