रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीCM Arvind Kejriwal ने लॉन्च की 180 नई वेबसाइट, अब एक क्लिक...

CM Arvind Kejriwal ने लॉन्च की 180 नई वेबसाइट, अब एक क्लिक पर मिलेंगी सारी जानकारियां…नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर

Date:

Related stories

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली की जनता को अब सरकारी सेवाओं और जानकारियों के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्लीवालों के लिए लगातार नए योजनाएं ला रहे हैं। इसी कड़ी में आज सरकार ने 180 नई वेबसाइट का शुभारंभ किया है। इन वेबसाइट्स के जरिए आपको सभी सेवाओं की जानकारी उपलब्ध हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली सरकार की यह योजना बदल देगी MCD स्कूलों की तस्वीर, Parents-Teachers के बीच की दूरी ऐसे हो जाएगी कम

सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

वेबसाइट लॉन्चिंग के कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal), परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के साथ-साथ कई अधिकारी मौजूद रहे। सीएम ने वेबसाइट के लॉन्च के मौके पर आईटी विभाग के साथ-साथ लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये सभी वेबसाइट एक पोर्टल पर लॉन्च हुई है। इससे आम लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। साथ ही लोग एक क्लिक पर सभी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का करेंगे ज्यादा इस्तेमाल

सीएम ने कहा कि- ‘इससे पहले कोरोना समय में हमने देखा कि पुराने सर्वर के कारण ट्रैफिक बढ़ जाता है। इससे लोगों को सही समय पर सेवाएं नहीं मिल पाती हैं। उन्होंने कहा कि अभी जो वेबसाइट लॉन्च की गई है उसमें पर्याप्त मात्रा में टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है। साथ ही सिस्टम में बैंडविथ और स्पेस हैं। साथ ही हम वर्तमान समय में सुविधाओं को देखते हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपने सरकारी कामकाज में ज्यादा इस्तेमाल करेंगे।

इन विभागों की मिलेगी जानकारी

जानकारी के अनुसार दिल्ली के परिवहन, चिकित्सा, शिक्षा, PWD सहित कई विभागों से संबंधित जानकारी इन वेबसाइट के माध्यम से एक क्लिक पर प्राप्त हो सकेंगे। इस दौरान परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि ऐसा कई बार होता है जब हम कई योजनाओं को लॉन्च करते हैं तो साइट पर ट्रैफिक अचानक बढ़ जाता है। इससे साइट भी क्रैश हो जाती थी। साइट क्रैश होने के बाद लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन आज लॉन्चिंग के बाद लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा।

Latest stories