मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीCentre Ordinance on Delhi: हैदराबाद में CM केसीआर से मिले अरविंद केजरीवाल,...

Centre Ordinance on Delhi: हैदराबाद में CM केसीआर से मिले अरविंद केजरीवाल, केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ मांगा समर्थन

Date:

Related stories

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

Centre Ordinance on Delhi: दिल्ली पर केंद्र सरकार के अध्यादेश का विरोध जारी है। केंद्र के इस अध्यादेश को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्ष को एकजुट कर रहे हैं। बीते कुछ दिनों से वे लगातार विपक्ष के नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को CM केजरीवाल तेलंगाना के CM केसीआर से मिलने हैदराबाद पहुंचे।

अध्यादेश के खिलाफ मांगेंगे समर्थन

हैदराबाद में केसीआर के साथ इस मुलाकात में केजरीवाल केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगेंगे। दिल्ली के सीएम अध्यादेश को रोकने के लिए विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसी कड़ी में केसीआर से मिलने पहुंच हैं। उनके साथ सांसद राघव चड्ढा, सांसद संजय सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित अन्य नेता भी हैदराबाद पहुंचे हुए हैं।

कई नेताओं से कर चुके हैं मुलाकात

CM अरविंद केजरीवाल केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वे चाहते हैं कि विपक्ष भी उनका साथ दे। ऐसे में वे विपक्ष को इस मुद्दे पर एकजुट कर रहे हैं। इससे पहले वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, NCP प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर समर्थन मांग चुके हैं।

ये भी पढ़ें: DU Syllabus: ‘सारे जहां से अच्छा’ लिखने वाले मोहम्मद इकबाल को डीयू ने सिलेबस से किया आउट, कोर्स से पूरा चैप्टर हटाने की तैयारी

क्या है मामला ?

बता दें कि ब्यूरोक्रेसी पर कंट्रोल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले बाद केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर उसे पलट दिया था। अदालत ने जहां सभी अधिकार मुख्यमंत्री को दिए थे, वहीं ट्रांसफर और पोस्टिंग के मामले में केंद्र सरकार ने अध्यादेश के जरिए सभी अधिकार वापस उप-राज्यपाल को दे दिए हैं।

अब इसी अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष को जोड़ने और अपने लिए समर्थन मांगने की कवायद में जुटे हुए हैं। केजरीवाल चाहते हैं कि जब यह अध्यादेश बिल के रूप में केंद्र सरकार राज्यसभा में लाए तब पूरा विपक्ष एकजुट होकर इसका विरोध करे। ताकि यह कानून न बन सके।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण सिंह पर दे दिया ये बड़ा बयान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories