शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंगंदे पानी की आपूर्ति से निजात दिलाएंगे CM Kejriwal, अधिकारियों से कहा-...

गंदे पानी की आपूर्ति से निजात दिलाएंगे CM Kejriwal, अधिकारियों से कहा- ‘पैसों की कमी से जल की आपूर्ति नहीं रुकनी चाहिए’

Date:

Related stories

CM Kejriwal: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में अब गंदे पानी की समस्या को लेकर आम आदमी पार्टी बड़े बदलाव के मूड में नजर आ रही है। इस मामले पर दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (30 जून) को उच्च स्तरीय मीटिंग बुलाई थी। इस दौरान दिल्ली जल बोर्ड के आला अधिकारी वहां मौजूद थे। ऐसे में सीएम अरविंद केजरीवाल ने गंदे पानी की समस्या को लेकर विस्तृत चर्चा की। इस मामले पर उन्होंने जल बोर्ड के अधिकारियों से साफ तौर पर कहा दिल्ली में पैसों की कमी की वजह से पानी की आपूर्ति नहीं रुकनी चाहिए। दरअसल दिल्ली में बारिश के दौरान कुछ जगहों पर भारी जलजमाव हो जाता है इससे निपटने और स्थाई समाधान के किया सीएम ने यह बैठक बुलाई थी ।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बैठक में क्या कहा?

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जल बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि पारंपरिक तौर तरीके के बजाय अब इस समस्या से निजात पाने के लिए हमें नए तौर तरीके अपनाना चाहिए। हमें आधुनिक मशीनों को अब प्रयोग में लाना होगा। हम किसी भी कीमत पर दिल्ली वासियों के लिए साफ पानी की सप्लाई देना चाहते है। ऐसे में अगर पैसा रोड़ा बन रहा हैं तो आगे से पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। साथ ही साथ उन्होंने मीटिंग में कहा कि दिल्ली जल बोर्ड की टीम हीलियम गैस या फिर मॉडर्न कैमरा की मदद से पाइप लाइन के लीकेज का सही पता लगाकर उसे त्वरित रूप से ठीक करने की संभावना पर भी काम करेगी। ऐसे में हम इस योजना पर बहुत जल्द काम शुरू करने वाले हैं। वहीं  बैठक में दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सौरभ भारद्वाज, DJB के उपाध्यक्ष  सोमनाथ भारती समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहें।  

 जल बोर्ड के अधिकारियों ने किया अतिरिक्त बजट की मांग

जानकारी के मुताबिक बैठक में दिल्ली जल बोर्ड ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बताया कि हमें बजट की आवश्यकता है।  इसके लिए CM केजरीवाल ने  जल बोर्ड के अधिकारी को निर्देशित किया कि गंदे पानी की आपूर्ति की समस्या को दूर करने के लिए जरूरी राशि को आने वाले बजट में मुख्य तौर पर शामिल किया जाए। ताकि आगे फिर पैसों की कमी की वजह से बरसात के दिनों में होने वाला जलजमाव से आसानी पूर्वक निपटा जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories