Home देश & राज्य दिल्ली CM Kejriwal ने दिल्लीवासियों को दी बड़ी सौगात, अब हर घर पहुंचेगा...

CM Kejriwal ने दिल्लीवासियों को दी बड़ी सौगात, अब हर घर पहुंचेगा मुफ्त में स्वच्छ जल

0

CM Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हर घर साफ पानी पहुचानें की ठान ली है। इसके लिए सीएम काफी समय से प्रयासरत हैं और तेजी से काम भी करावा रहे हैं। शुक्रवार को स्वच्छ जल दिल्ली के हर घर तक पहुंचे इसके लिए उन्होंने हाई लेवल की मीटिंग की और अधिकारीयों को जल्द से जल्द काम खत्म करने का निर्देश दिया। वहीं इस बैठक में पानी के सोर्स को लेकर भी चर्चा की गई और उसका जायजा लिया गया। इस बैठक में सीएम ने कहा कि अब दिल्ली के लोगों को गंदा पानी पीने की जरूरत नहीं जल्द ही वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता में बढ़ोत्तरी की जा रही है। ऐसे में इस बैठक की और क्या खास बातें रही आइए जानते हैं।

688 करोड़ रुपये के प्रस्ताव की रखी मांग

हर घर साफ पानी पहुंचाने को लेकर इस बैठक में कई तरह के प्रोजेक्ट को पास किया गया। इन प्रोजेक्ट के बारे में बताया जा रहा है कि उत्तर एवं उत्तर-पूर्वी दिल्ली में जल्द ही पानी का नया इंटीग्रेटेड लोगों को मिलने वाला है। इस प्रस्ताव के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने 688 करोड़ रुपये का प्रस्ताव रखा है। इस पर सीएम की तरफ से कहा गया है कि “पानी का कनेक्शन देने में आने वाले खर्च का सही तरीके से निर्धारण किया जाए। इस पर आने वाले खर्च को अब सरकार देगी। संबंधित विभाग आपसी तालमेल को बेहतर कर, जल्द से जल्द इस प्रोजेक्ट को खत्म करें।” वहीं सीएम ने लोगों को पानी की अहमियत समझाने की कोशिश की। सीएम ने लोगों से अपील किया कि दिल्ली के लोग उतना ही पानी प्रयोग करें जितने की उन्हें जरूरत है। फालतू पानी के खर्च से हम सभी को बचना चाहिए।

ये भी पढ़ेंः CM Kejriwal को पंजाब की बठिंडा कोर्ट से मिली बड़ी राहत, मानहानि का केस हुआ खारिज

पानी की सप्लाई बढ़ाने पर फोकस

सीएम अरविंद केजरीवाल का पूरा फोकस है कि दिल्ली के लोगों को साफ पानी मिले साथ ही पानी की सप्लाई जल्द से जल्द पहुंचे। इसके लिए उन्होंने दिल्ली के अलग – अलग स्थानों पर नलकूप की स्थापना करने के लिए कहा साथ ही 24 घंटे जलापूर्ति के नए प्रोजेक्ट पर मुहर लगाई।

ये भी पढ़ेंः UPGIS2023: CM Yogi ने ऐसी दी सौगात, दिल्ली दौड़ पर लगेगी लगाम,विदेश जाना होगा आसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version