सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंCorona Virus Cases Today: भारत में कोरोना के 7830 नए मामले आए...

Corona Virus Cases Today: भारत में कोरोना के 7830 नए मामले आए सामने, 40 हजार के पार Active Case

Date:

Related stories

सावधान! अब Covid का ये नया वेरिएंट बढ़ा रहा लोगों की चिंता; जानें इससे निपटने को लेकर क्या है मोदी सरकार की तैयारी

JN.1 Covid: देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में तय समय के अंतराल पर कई तरह की समस्याएं सामने आती रहती है। उनमें से एक है महामारी की समस्या जो एक बार अपने पैर पसार दे फिर रुकने का नाम नहीं लेती।

Covid-19 के नए वेरिएंट से मची अफरा-तफरी! WHO ने जारी किए ये अहम निर्देश; देखें डिटेल

Covid-19: बीते लगभग दो वर्ष पहले की बात होगी जब कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों ने दुनिया को अपनी आगोश़ में लिया था। इस दौरान अनगिनत लोगों की जान गई थी। दावा किया गया कि शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसनें किसी अपने को इस महामारी के दौरान नहीं खोया हो।

Viral News: OMG कुत्ते को संभालो और करोड़ों ले जाओ, क्या आप करना चाहेंगे ये अनोखी नौकरी

Viral News: दो कुत्तों की देखभाल करने वाले उम्मीदवार को मिलेगी सालाना एक करोड़ की सैलेरी। लंदन के एक अरबपति परिवार ने दिया यह खास मौका।

Corona Virus Cases Today: भारत में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। एक बार फिर कोरोना डराने लगा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पिछले 24 घंटों का आंकड़ा जारी किया गया है। विभाग की ओर से जारी ताजे आंकड़े के अनुसार आज 7830 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद भारत में कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या 40 हजार के पार पहुंच गई है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अभी 40,215 एक्टिव केस मौजूद हैं। बता दें, 223 दिन बाद आज 7 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

 

अब तक कोरोना से 5 लाख से अधिक लोगों की मौत

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अब तक 4,47,76,002 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ ही बुधवार को पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश में दो-दो मरीजों की मौत हुई है। साथ ही गुजरात, तमिलनाडु, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में एक-एक मरीज की मौत हुई है। देश में कोरोना से अब तक 5,31,016 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में अभी 40,215 एक्टिव केस मौजूद

सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अभी 40,215 एक्टिव केस मौजूद हैं। अभी तक तुल 4,42,04,771 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। कोरोना मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर की बात करें तो वर्तमान समय में 98.72 फीसदी है। साथ की कोविड-19 रोधी टीकों की 220.66 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी है।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: बीजेपी ने जारी की 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, शिकारीपुरा से येदियुरप्पा के बेटे लड़ेंगे चुनाव

दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। दिल्ली सरकार की ओर से जो स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया गया है उसके अनुसार पिछले 24 घंटों में 900 से अधिक मामले सामने आए हैं। साथ ही कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है। पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 25.98 फीसदी रिकॉर्ड हुआ है।

दिल्ली AIIMS ने जारी की एडवाइजरी

इसी बीच दिल्ली AIIMS ने कोरोना को लेकर एक नई एडवाइजरी जारी की है। अस्पताल प्रशासन की ओर से जो एडवाइजरी जारी की गई है उसके अनुसार सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही समूह में भी जमा नहीं होने की हिदायत दी गई है। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि AIIMS के कैंटीन एरिया में इस बात का खास ख्याल रखें।

Latest stories