रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: AAP ने नियुक्त किए 7 नए उपाध्यक्ष, इन नेताओं को...

Delhi News: AAP ने नियुक्त किए 7 नए उपाध्यक्ष, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच जारी घमासान के बीच आम आमदी पार्टी ने प्रदेश कार्यकारिणी में विस्तार किया है। पार्टी ने 7 नए प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किए हैं, जिनके नामों का ऐलान कर दिया गया है। प्रत्येक उपाध्यक्ष के पास दो जिला इकाइयों का दायित्व होगा।

इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

AAP ने जिन विधायकों को उपाध्यक्ष बनाया गया है, उनकी सूची पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए साझा की है। पार्टी की ओर से नियुक्त किए गए नए प्रदेश उपाध्यक्षों में गुलाब सिंह, जितेंद्र तोमर, दिलीप पांडेय, जरनैल सिंह, ऋतुराज झा, राजेश गुप्ता और कुलदीप कुमार का नाम शामिल है।

दिल्ली में ट्रांसफर पर विवाद जारी

दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर का मामला एक बार फिर गरमा गया है। कुछ दिनों पहले ही सुप्रिम कोर्ट ने ट्रांसफर मामले में दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया था। लेकिन, दो दिनों के अंदर ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने SC के फैसले को पलट दिया है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के अधिकारों पर एक अध्यादेश जारी किया। अध्यादेश के मुताबिक, दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग का आखिरी फैसला उपराज्यपाल का होगा।

फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

बता दें कि अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग का मामला एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ एक पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर 11 मई के फैसले पर पुनर्विचार की मांग की है।

ये भी पढ़ें: Power Cut Ranking: दिल्ली की इस उपलब्धि पर CM केजरीवाल ने लोगों को दी बधाई, कहा- हमने पूरा किया वादा, आज नंबर 1 पर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories