शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Budget 2023 को मिली गृह मंत्रालय की हरी झंडी, CM Kejriwal...

Delhi Budget 2023 को मिली गृह मंत्रालय की हरी झंडी, CM Kejriwal ने PM Modi से की थी गुजारिश

Date:

Related stories

Delhi Budget 2023: दिल्ली का बजट सत्र मंगलवार यानि की आज पेश होना था लेकिन गृह मंत्रालय की तरफ से सोमवार को इस बजट सत्र पर रोक लगा दिया गया । ऐसे में आम आदमी पार्टी की तरफ से बजट सत्र पर रोक लगाए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर कई तरह के सवाल भी खड़े किए गए। वहीं गृह मंत्रालय ने मंगलवार दोपहर लगे हुए इस रोक को हटाकर बजट पेश करने के लिए कहा है। आम आदमी पार्टी की तरफ से इस बजट सत्र को लेकर कहा गया था कि ” केंद्र में बैठी मोदी सरकार कभी भी दिल्ली के लोगों का हित नहीं चाहती है, इसलिए अब बजट पेश करने पर भी रोक लगा दिया है। केंद्र सरकार जानबूझकर हमें परेशान कर रही है।”

आजादी के बाद से नहीं लगा कभी बजट पेश करने पर रोक

गृह मंत्रालय की तरफ से बजट पेश करने के आदेश मिलने के बाद विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है। विधायक सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी को घेरते हुए कहा है कि ” आजादी के बाद से ऐसा कभी नहीं हुआ है की कोई सरकार अपना बजट बनकर रखी हो, राज्य के लोगों के लिए नई सौगाते लाने वाली हो लेकिन केंद्र सरकार ने रोक लगा दिया हो। वहीं केंद्र सरकार के द्वारा लगाए गए इस रोक को लेकर सौरभ भरद्वाज ने कहा है कि “देश में बैठी केंद्र सरकार ने लोकतंत्र का एकदम से मजाक बना दिया है।” यहां पर कोई भी इंसान बिना केंद्र के परमिशन के कुछ नहीं कर सकता। आखिर ऐसा कब तक चलता रहेगा।

ये भी पढ़ें: बाबा विश्वनाथ के दर पर CM Yogi की दस्तक, पूजा और दर्शनों का लगाया शतक

पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर की थी मांग

सीएम केजरीवाल ने बजट पेश करने को लेकर पीएम मोदी को पत्र भी लिखा था। इस दौरान सीएम ने कहा था कि ” पीएम हमें ये बता दें कि वो दिल्ली के लोगों से आखिर इतना नाराज क्यों रहते हैं। मोदी जी आप दिल्ली के लोगों के साथ खिलवाड़ मत करिए। यहां के लोगों के लिए हमें बजट पास करने दीजिए।”

गृह मंत्रालय की तरफ से मांगा गया था जवाब

सोमवार को गृह मंत्रालय की तरफ से ये पूछा गया था कि ” दिल्ली के बजट प्रस्ताव में विज्ञापन के लिए अधिक बजट क्यों पास किया गया है। वहीं गृह मंत्रालय ने ये भी पूछा है कि ” बुनियादी ढांचे व अन्य विकास कार्यों के लिए दिल्ली सरकार बजट में इतनी कम राशि क्यों दे रही है।” गृह मंत्रालय की तरफ से इस प्रश्न का सही उत्तर न मिलने पर दिल्ली के बजट को लेकर रोक लगा दिया गया था।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories