सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Budget 2023: दिल्ली का बजट आज, CM Kejriwal बोले- दिल्ली के...

Delhi Budget 2023: दिल्ली का बजट आज, CM Kejriwal बोले- दिल्ली के हर काम को रोकना सही नहीं है

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal: कौन हो सकता है दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री? जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी...

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

Delhi Budget 2023: दिल्‍ली में 24 घंटे तक आप और भाजपा के बीच चले सियासी ड्रामे के बाद आज विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री कैलाश गहलोत आज 11 बजे विधानसभा में दिल्ली का बजट पेश करेंगे। इससे पहले 21 मार्च को बजट पेश होना था, लेकिन गृह मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिलने के कारण बजट नहीं पेश किया गया। मंगलवार को गृह मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद आज कैलाश गहलोत सदन में बजट (Delhi Budget 2023) पेश करेंगे।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023 को मिली गृह मंत्रालय की हरी झंडी, CM Kejriwal ने PM Modi से की थी गुजारिश

सीएम केजरीवाल का संदेश (Delhi Budget 2023)

बजट पेश होने से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि- ‘दिल्ली के हर काम को रोकना सही नहीं है। अब लोग समझने लगे हैं और आवाज़ उठाने लगे हैं। प्लीज़, रोज़ रोज़ लड़ना बंद कीजिए। आइये मिलकर दिल्ली का विकास करते हैं, लोगों की सेवा करते हैं। लड़ने में कुछ नहीं रखा।’

उपराज्यपाल पर साधा निशाना

इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि देरी के लिए अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि उपराज्यपाल को फाइल पर लिखने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर उपराज्यपाल को सरकारी चलानी है तो जो चुने गए हैं उनकी क्या भूमिका है? साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।’

पीएम मोदी को लिखी थी चिट्ठी

वहीं, सीएम केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी भी लिखी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि ” पीएम हमें ये बता दें कि वो दिल्ली के लोगों से आखिर इतना नाराज क्यों रहते हैं। मोदी जी आप दिल्ली के लोगों के साथ खिलवाड़ मत करिए। यहां के लोगों के लिए हमें बजट पास करने दीजिए।”

Latest stories