मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंArvind Kejriwal Birthday: 55 साल के हुए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल,...

Arvind Kejriwal Birthday: 55 साल के हुए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, PM मोदी सहित इन नेताओं ने दी जन्मदिन की बधाई

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal Birthday: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज (Arvind Kejriwal) अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। वैसे तो उनका जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के भिवानी जिले में हुआ था। लेकिन, वह शुरू से ही दिल्ली में रह हैं और उन्होंने दिल्ली से ही अपने सियासी सफर की शुरुआत की है। वह तीन बार विधानसभा चुनाव जीतकर दिल्ली के मुख्यमंत्री बने हैं। यह उनकी पार्टी (Aam Aadmi Party) का तीसरा कार्यकाल, जो 2025 तक जारी रहेगा।

PM मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

CM केजरीवाल के जन्मदिन कई बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। यहां चौंकाने वाली बात यह है की दिल्ली में लंबे समय से चल रही सियासी तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।

PM मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।” PM मोदी की बधाई पर CM केजरीवाल ने भी रिएक्ट किया। उन्होंने PM मोदी को जवाब देते हुए लिखा, “आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद सर।”

‘आबाद रहो.. जिंदाबाद रहो’

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत माने ने भी CM केजरीवाल को बधाई दी है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल और अपनी एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, “देश में एक नई राजनीतिक क्रांति को जन्म देने वाले और आम आदमी की आवाज़ को सत्ता के गलियारों तक पहुंचाने वाले आम आदमी अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई हो..आबाद रहो.. जिंदाबाद रहो..।

इन नेताओं ने भी दी जन्मदिन की बधाई

इसके अलावा पंजाब विधानसभा के उपाध्यक्ष जय कृष्ण सिंह राउरी ने भी केजरीवाल को सकारात्मकता और बहादुरी का प्रतीक बताते हुए जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने केजरीवाल के स्थायी स्वास्थ्य, समृद्धि और राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित लंबे जीवन की कामना की है। वहीं, झारखंड BJP के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी CM केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. बाबा बैद्यनाथ से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की मंगल कामना करता हूं।’ इसके साथ ही AAP, BJP, कांग्रेस सहित कई अन्य नेताओं और लोगों ने केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories