बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Excise Policy Scam Case में मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका, 20...

Delhi Excise Policy Scam Case में मनीष सिसोदिया को बड़ा झटका, 20 मार्च तक भेजा जेल

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal को चौथा समन, क्या ED के समक्ष पेश होंगे CM? जानें पूरा प्रकरण

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबर है कि प्रवतर्न निदेशालय (ED) ने CM Kejriwal को शराब घोटाला में चौथा समन जारी कर दिया है।

Manish Sisodia को फिर लगा बड़ा झटका, SC से नहीं मिली राहत, अब जमानत याचिका पर सितंबर में होगी सुनवाई

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अगस्त के पूरे महीने कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उन्हें कम से कम अगस्त तक जेल में ही रहना होगा।

Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसौदिया की जब्त संपत्ति पर CM केजरीवाल ने BJP पर निशाना साधा है और झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।

HC से नहीं मिली राहत, तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Manish Sisodia, जमानत के लिए लगाई गुहार

Manish Sisodia: दिल्ली हाईकोर्ट से झटके पर झटके मिलने के बाद अब मनीश मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Delhi Excise Policy Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को आज दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। न्यायालय ने सिसोदिया को 20 मार्च तक जेल भेज दिया है। सिसोदिया को अब 20 मार्च तक तिहाड़ जेल में रखा जाएगा।

गौर हो दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल सीबीआई जज एमके नागपाल ने मनीष सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। वहीं, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के वकील का कहना है कि सिसोदिया के और रिमांड की मांग सीबीआई नहीं कर रही, लेकिन अगले 15 दिनों में दोबारा कस्टडी की मांग (Delhi Excise Policy Scam Case) की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal ने आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन कर केंद्र सरकार पर साधा निशाना, मनीष सिसोदिया पर लगे आरोपों को बताया मिथ्या

कोर्ट ने दिया ये आदेश (Delhi Excise Policy Scam Case)

दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने निर्देश दिए कि जेल सुपरिटेंडेंट आरोपी सिसोदिया को मेडिटेशन सेल में रखने की अपील पर ध्यान देंगे। साथ ही कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की डायरी, पेन, भगवत गीता और चश्मे की अर्जी मंजूर कर ली है। इसके साथ ही उनके MLC में लिखी गईं दवाएं लेने की भी अनुमति दी गई है। कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च को दोपहर 2 बजे तक पेश करने का आदेश (Delhi Excise Policy Scam Case) दिया है।

26 फरवरी को CBI ने किया था गिरफ्तार

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाला मामले में CBI ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 28 फरवरी को सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के सभी मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया था। सिसोदिया के पास पूर्व डिप्टी सीएम पद के साथ कुल 18 विभागों का जिम्मा था।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: सिसोदिया की जगह कैलाश गहलोत पेश करेंगे दिल्ली का बजट, जानिए कब से शुरू होगा बजट सत्र

Latest stories