शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Fire News: पीवीसी मार्केट के प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग,...

Delhi Fire News: पीवीसी मार्केट के प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 26 गाड़ियों ने पाया काबू

Date:

Related stories

Delhi AIIMS Fire: दिल्ली एम्स में लगी भीषण आग, मरीजों को सुरक्षित निकाला गया, कोई हताहत नहीं

Delhi AIIMS Fire: दिल्ली एम्स में आग की यह घटना 11 बजकर 55 मिनट की है। आग की सूचना मिलते ही फायर विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची।

Delhi Fire: उद्योग नगर में जूते के कारखाने में लगी भीषण आग, मौके पर अग्निशमन विभाग के कर्मचारी मौजूद

Delhi Fire: दिल्ली के उद्योग नगर के एक जूते की फैक्ट्री से आग लगने की खबर सामने आई है। समाचार एजेंसा ANI की माने तो आज सुबह-सुबह इस जूते के कातरखाने में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद अग्निशमन विभाग के कर्मचारी 13 दमकल की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का काम कर रहे हैं।

Delhi Fire: दिल्ली के मायापुरी में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

Delhi Fire: पश्चिमी दिल्ली के मायापुरी इलाके में आज सुबह एक बड़ी घटना हो गई। यहां की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आज बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Mukherjee Nagar Fire: दिल्ली के मुखर्जी नगर में आग के बाद दिखा भयावह मंजर, कोई खिड़की से कूदा, किसी से रस्सी के सहारे बचाई...

Mukherjee Nagar Fire: दिल्ली के मुखर्जी नगर में आज शाम एक बड़ा हादसा पेश आया। जहां कोचिंग सेंटर में आग लग गई। जिसके बाद भयावह मंजर देखने को मिला।

Delhi Fire News: कानपुर में सबसे बड़ी कपड़ा बाजार में भीषण आग के बाद अब दिल्ली के टीकरी पीवीसी बाजार में देर रात शनिवार को एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग लग गई। दिल्ली में लगी आग इतनी भयानक थी कि, धुआं और चमक कई किलोमीटर दूर तक लोगों को दिखाई दे रही थी। आग की सूचना मिलने के बाद दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही थी। दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर टिकरी इलाके में लगी आग में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

आग लगने का कारण

दिल्ली में लगी आग में साफ नहीं हो पाया है कि, आग लगने का कारण क्या है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के अनुसार ऐसा लग रहा है कि, आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी है। इस घटना के बाद गोदाम के आसपास की दुकानों से भी लोगों निकाला गया। वहीं पुलिस ने बताया कि यह हादसा काफी बड़ा है गनीमत है कि इससे कोई जनहानि नहीं हुई।

Also Read: CNG PNG Price: आम आदमी को महंगाई से मिली राहत, आज से इतने कम हो गए हैं सीएनजी-पीएनजी के दाम

गोदाम में लगी आग मध्य श्रेणी की बताई जा रही

मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा दिल्ली बॉर्डर टिकरी इलाके पर पीवीसी मार्केट में देर रात 1:24 पर आग लगी थी। बता दें कि, आग इतनी भयानक थी कि, दमकल की गाड़ियों को आग बुझाने में कई घंटे का समय लगा। मौजूदा समय मे आग में काबू पाया जा चुका है। इस समय कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है। टिकरी कलां में पीवीसी बाजार के एक प्लास्टिक गोदाम में लगी आग मध्य श्रेणी की बताई जा रही है अभी तक इस घटना में किसी भी जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है।

पहले भी लगी थी भीषण आग

2021 जुलाई में भी टिकरी इलाका पीवीसी मार्केट भीषण आग की चपेट में आ गया था। इस आग में कई दुकाने तहस-नहस हो गई थी। इसी के साथ करोड़ो रुपए का नुकसान भी हुआ था लेकिन उस हादसे में किसी की भी जान नहीं गई थी इसी के साथ। इसी के साथ आपको बता दें कि, 31 मार्च 2023 को दिल्ली के वजीरपुर इलाके में एक कॉस्मेटिक फैक्ट्री में भी आग लगी थी इस आग को बुझाने के लिए 25 फायर टेंडर की सहायता लगी फायर विभाग के अनुसार सुबह 8:18 मिनट पर लगी थी। इस घटनास्थल पर दिल्ली पुलिस और एंबुलेंस के कई गाड़ियां भी पहुंची थी।

Also Read: लूट सके तो लूट लो, Mahindra की इन SUV कारों पर मिल रही 72000 रुपए तक की धमाकेदार छूट

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories