शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Free Electricity: दिल्ली में जारी रहेगी सब्सिडी वाली बिजली, LG ने...

Delhi Free Electricity: दिल्ली में जारी रहेगी सब्सिडी वाली बिजली, LG ने फाइल पर किए साइन

Date:

Related stories

Delhi News: DU में विकसित भारत रन कार्यक्रम, BJP नेता साइना नेहवाल व राजकुमार राव ने दिखाई हरी झंडी: देखें वीडियो

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में आज रन फॉर विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

Delhi Free Electricity: आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को दी जाने वाली फ्री बिजली सब्सिडी पर रोक लगाने का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी आज ऊर्जा मंत्री आतिशी ने दी। वहीं, इसके बाद एलजी विनय सक्सेना ने फ्री बिजली सब्सिडी वाली फाइल पर साइन कर दिए हैं, ऐसी जानकारी सामने आई है। ऐसे में लोग एक बार फिर बिजली सब्सिडी शुरू होने की उम्मीद लगा रहे हैं।

‘कल से सब्सिडी वाले बिल नहीं दिए जाएंगे’

इससे पहले दिल्ली सरकार में ऊर्जा मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को बताया था कि आज से दिल्ली के लोगों को दी जाने वाली सब्सिडी बिजली बंद कर दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कल से सब्सिडी वाले बिल नहीं दिए जाएंगे। इस दौरान फ्री बिजली बंद क्यों किया जा रहा है, ऊर्जा मंत्री ने इसका कारण भी बताया।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल, अथानी से लड़ेंगे चुनाव!

आतिशी ने बताया कारण

कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कारण की जानकारी देते हुए कहा था कि फ्री बिजली सब्सिडी बंद कर दी गई है क्योंकि केजरीवाल सरकार ने आने वाले साल केलिए सब्सिडी जारी रखने का निर्णय लिया है। लेकिन वह फाइल दिल्ली एलजी के पास है। उन्होंने कहा कि जब तक एलजी के पास से फाइल वापस नहीं आ जाती है तब तक सरकार की ओर सब्सिडी वाला बिल नहीं जारी किया जा सकता है। गौर हो कि दिल्ली सरकार का यह फैसला 47 लाख लोगों के लिए किसी झटके से कम नहीं है।

‘एलजी ने नहीं दिया मिलने का समय’

आतिशी ने कहा कि बिजली सब्सिडी के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए दिल्ली के उप राज्यपाल से समय मांगा था, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को बिजली सब्सिडी मिलना जरूरी है। दिल्ली सरकार ने बिजली सब्सिडी के लिए बजट आवंटित किया है, लेकिन इससे जुड़ी फाइल जब तक एलजी के पास से वापस नहीं आ जाती तब तक राशि जारी नहीं की जा सकती है।

पिछले कई महीनों से तकरार जारी

गौर हो कि केजरीवाल सरकार और एलजी वीके सक्सेना के बीच पिछले कई महीनों से तकरार जारी है। दिल्ली में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से जनता को बिजवी और पानी के बिलों पर सब्सिडी का लाभ मिल रहा है। लेकिन आज से उपभोक्ताओं को दी जाने वाली सब्सिडी बिजली बंद कर दी जाएगी।

Latest stories