शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Jal Board: दिल्ली में अब नहीं होगा पानी का संकट, केजरीवाल...

Delhi Jal Board: दिल्ली में अब नहीं होगा पानी का संकट, केजरीवाल सरकार ने वॉटर सप्लाई पर उठाया बड़ा कदम

Date:

Related stories

Delhi News: CM केजरीवाल ने राजधानी के इस अस्पताल में की OPD ब्लॉक की शुरुआत, बोले- ‘दिल्ली में बेहतर हो रही स्वास्थ्य सुविधा’

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी, स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर प्रतिबद्ध नजर आती है और इस क्रम में बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं।

Delhi Jal Board: दिल्ली में गर्मी का मौसम शुरू होते ही पानी की दिक्कत भी चालू हो जाती है। कुछ इलाके में लोग दूषित पानी पीने को भी मजबूर हो हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार की तरफ से जल के संकट से निजात को लेकर कुछ समय पहले बैठक की गई। इस बैठक में आम आदमी पार्टी के मंत्रियों के द्वारा कई कड़े फैसले लिए गए थे। वहीं गुरुवार को दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती ने इसी जल संकट से निपटने के लिए भलस्वा झील के अगल – बगल के इलाकों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को जल्द ही जल संकट से निजात मिलने वाली है इसके साथ ही 24 घंटे पानी की सप्लाई भी की जाएगी।

अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमनाथ भारती को दिल्ली जल बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त हुए अभी कुछ ही समय हुआ है। ऐसे में उन्होंने जल संकट से निपटने का प्लान तैयार कर लिया है। गुरुवार को भलस्वा झील के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अपने अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने कहा कि इस साल गर्मी के मौसम में दिल्ली के लोगों को पानी की किल्ल्त नहीं होनी चाहिए। इसके लिए 24 घंटे पानी की सप्लाई की जाए साथ ही वाटर सप्लाई में होने वाली दिकक्तों से निपटने के लिए भी एक प्लान तैयार किया जाए।

इसे भी पढ़ेंःAmit Shah in Assam: गृह मंत्री का राहुल पर निशाना, बोले- ‘पीएम के बारे में जितना भला-बुरा बोलेंगे BJP उतना ही आगे बढ़ेगी’

ट्यूबवेल लगाने वाले प्रोजेक्ट को लेकर कही ये बात

भलस्वा झील के निरीक्षण पर निकले आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भर्ती ने अपने अधिकारीयों से ट्यूबवेल लगाने वाले प्रोजेक्ट को भी जल्द से जल्द काम खत्म कर शुरू करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस प्रोजेक्ट का काम तय समय के अनुसार खत्म होना चाहिए। इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट में किसी भी प्रकार की तकनीकी दिकक्त भी नहीं आनी चाहिए।

इसे भी पढ़ेंःRahul Gandhi in Wayanad: राहुल-प्रियंका ने PM Modi पर साधा निशाना, बोले- ‘पूरी सरकार अडानी का बचाव कर रही’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories