Home देश & राज्य दिल्ली Delhi Liquor Scam: CBI को मिला Sisodia को CCTV निगरानी में रखने...

Delhi Liquor Scam: CBI को मिला Sisodia को CCTV निगरानी में रखने का कोर्ट से आदेश, पत्नी और वकील से रोज मिलने की इजाजत

0
238

Delhi Liquor Scam: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के आरोप में 5 दिन की सीबीआई हिरासत भेज दिया है। सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में कल विशेष जज एम के नागपाल की कोर्ट में सिसोदिया को पेश किया था और 5 दिन की रिमांड पर देने का जज से अनुरोध किया था। जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए जांच एजेंसी को कुछ कड़े दिशा-निर्देश भी दिए थे। इसके बाद मांग को मानते हुए 4 मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया।  

जानें क्या कहा कोर्ट ने

सीबीआई की रिमांड के अनुरोध को मानते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष जज एम के नागपाल ने जांच एजेंसी को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि ‘ये सही है कि मनीष सिसोदिया को खुद के खिलाफ बयान देने को नहीं कहा जा सकता, लेकिन न्याय के हित और निष्पक्ष जांच को देखते हुए जरुरत है कि वो जांच अधिकारी द्वारा पूछे जाने वाले जायज सवालों का जबाव दें। जो हिरासत में पूछताछ के दौरान ही संभव है।’ इसके साथ-साथ कोर्ट ने केंद्रीय जांच एजेंसी को कड़े दिशा निर्देश देकर कहा कि रिमांड की पूरी अवधि के दौरान डिप्टी सीएम को सीसीटीबी कवरेज में रखें और उस पूरी कवरेज को संभालकर रखा जाए। इसके साथ ही हर 48 घंटे पर उनकी मेडिकल जांच भी कराई जाए। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की पत्नी और उनके वकील को हर दिन शाम 6-7 बजे के बीच आधे घंटे मिलाई की अनुमति प्रदान कर दी है। हिरासत के दौरान सिसोदिया को कुछ निर्धारित दवाओं को भी लेने की अनुमति होगी। आपको बता दें कोर्ट में जांच एजेंसी ने ये दलील दी थी कि डिप्टी सीएम पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं कर रहे हैं। इस पर विशेष न्यायाधीश नागपाल ने ये माना कि पिछले दो मौकों पर जांच पूछे गए सवाल पर यह देखा गया कि वह कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे रहे हैं। इसके लिए हिरासत में देना आवश्यक हो गया है।

ये भी पढ़ें: CM Gehlot ने किया 1 लाख नई भर्तियों का एलान, जानें बजट सत्र में राज्य को और क्या दिया

गिरफ्तारी के विरोध में ‘आप’ का प्रदर्शन

डिप्टी सीएम की गिरफ्तारी के विरोध में ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने देश के कई राज्यों में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिए। कल दिल्ली से लेकर भोपाल, नागपुर तथा लखनऊ तक में पार्टी ने भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।  

ये भी पढ़ें: Chardham Yatra 2023: अब इस तारीख से करा सकते हैं गंगोत्री-यमुनोत्री धाम यात्रा का…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।