Delhi MCD Budget 2023: आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली में आज MCD Budget में 4 जरूरी प्रस्ताव पेश करेगी। इसकी जानकारी सोमवार को आप विधायक और प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। उन्होंने कहा कि इससे कारोबारियों को फायदा मिलेगा। इस दौरान पाठक ने बीजेपी पर भी जमकर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोकल और कॉमर्शियल शॉपिंग सेंटर को डीरेगुलाइज करने के नाम पर भाजपा ने कारोबारियों का शोषण किया है।

कारोबारियों को मिलेगी राहत-AAP

दुर्गेश पाठक ने कहा कि इन चार प्रस्ताव के पास होने के बाद कारोबारियों को राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि पहले प्रस्ताव के अनुसार MCD का वकील जुडीशियल कमेटी के सामने व्यापारियों के पक्ष में बात करेगा। साथ ही सीलिंग के पक्ष में भी बात की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Best Public Transport Services में दिल्ली विश्व में 35वें पायदान पर, CM Kejriwal ने किया ट्वीट

ये हैं प्रस्ताव (Delhi MCD Budget 2023)

दूसरे प्रस्ताव के अनुसार अब कमिश्नर को हाउस एक आदेश पारित करेगा। इसमें कहा जाएगा कि आगे से किसी भी तरह का नोटिस नहीं भेजा जाए। तीसरे प्रस्ताव के अनुसार जिनको भी कनवर्जन शुल्क के नाम पर नोटिस भेजे गए हैं, उनपर आगे कार्रवाई नहीं की जाए। चौथे प्रस्ताव के अनुसार MCD के पास दिल्ली के लोकल और कॉमर्शियल शॉपिंग सेंटर को नोटिस भेजने का अधिकार नहीं है।

बजट पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक

गौर हो कि दिल्ली नगर निगम के बजट पर चर्चा और विचार-विमर्श के लिए आज निगम मुख्यालय में एक विशेष बैठक बुलाई गई है। नियम के मुताबिक 31 मार्च तक दिल्ली नगर निगम का बजट पारित करवाना जरूरी है। दिल्ली नगर निगम ने साल 2023-24 के बजट के लिए 15 फरवरी को करों की तालिका पारित की थी। लेकिन शेष बजट प्रक्रिया पर रोक लगा दिया गया था। इसका कारण स्थाई समिति चुनाव था।

Share.