शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi MCD: कूड़े के पहाड़ों से छुटकारा दिलाने के लिए Mayor Shelly...

Delhi MCD: कूड़े के पहाड़ों से छुटकारा दिलाने के लिए Mayor Shelly Oberoi ने बुलाई बैठक,जारी किए कड़े दिशा-निर्देश

Date:

Related stories

Delhi News: नगर निगम में रमेश बिधूड़ी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव, BJP पार्षदों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

Delhi News: भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा सदन के विशेष सत्र में बीएसपी सांसद दानिश अली पर किए गए अमर्यादित टिप्पणी को लेकर सियासत एक बार फिर तेज हो गई है। इस क्रम में आज दिल्ली में आप पार्षदों ने नगर निगम की बैठक में सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा।

Delhi News: MCD सत्र के दौरान कई अहम फैसलों को मिली मंजूरी, 300 के बजाय 25000 रुपये प्रति माह का भत्ता उठा सकेंगे पार्षद

Delhi News: दिल्ली में हुए नगर निगम चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज ती थी। इसको लेकर कहा गया था कि अब आप अपना विस्तार कर रही है और आने वाले दिनों में कई अहम पदों पर इसका कब्जा देखने को मिल सकता है।

Delhi MCD: Mayor Shelly Oberoi ने DBC कर्मियों को दिया बड़ा तोहफा, नहीं कटेगी एक भी दिन की सैलरी

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने आज डॉमेस्टिक ब्रीडिंग (DBC)सेंटर के कर्मियों को एक बड़ा तोहफा दे दिया। अब से उनका अनुबंध 1 अप्रैल से ही शुरू माना जाएगा।  पहली बार डीबीसी कर्मियों को बिना ब्रेक के रिन्यू कर दिया गया है।

Delhi Mayor Election: भाजपा प्रत्याशी शिखा राय ने लिया अपना नाम वापस, AAP की शैली ओबेरॉय बनीं महापौर

दिल्ली में आज मेयर चुनाव के लिए वोटिंग होना था। लेकिन वोटिंग होने से पहले ही भाजपा उम्मीदवार ने अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी शैली ओबेरॉय को महापौर निर्वाचित कर दिया गया।

Delhi MCD: एमसीडी चुनाव जीतने के बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी चुनाव के अपने सबसे बड़े वादे को पूरा करने को लेकर गंभीर हो गई। मेयर पद की काफी लंबीं राजनीतिक, कानूनी जद्दोजहद के बाद AAP ने अब अपने काम जुट गई है। इसी कढ़ी में दिल्ली की नई मेयर शैली ओबेरॉय ने कूड़े के तीनों बड़े पहाड़ों के जल्द से जल्द निस्तारण के लिए एमसीडी के शीर्ष अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक को बुलाया। बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कूड़े की तीनों ही साइटों पर प्रतिदिन कूड़े की प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बढ़ाया जा रहा है।

जानें क्या दी अधिकारियों ने प्रगति रिपोर्ट

दिल्ली के तीनों कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के संबंध में कोशिशें तेज कर दी गईं हैं। बैठक में मौजूद आला अधिकारियों ने दिल्ली के तीनों कूड़े के पहाड़ों ओखला, भलस्वा तथा गाजीपुर लैंडफिल साइटों की प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने मेयर शैली ओबेरॉय को बताया कि भलस्वा लैंडफिल साइट पर अब तक हर दिन कूड़े को प्रोसेस करने की क्षमता 10 हजार मीट्रिक टन तक पहुंच गई है। जिसे 15 हजार मीट्रक टन तक पहुंचाने के लक्ष्य के साथ कोशिश कर कर रहे हैं। तो ओखला लैंडफिल साइट की मौजूदा क्षमता 5 हजार मीट्रिक टन प्रति दिन चल रही है।

इसे भी पढ़ेंःDelhi MCD School भी होंगे सरकारी स्कूलों की तरह शानदार, जानें क्या है Kejriwal सरकार की योजना ?

मेयर ने दिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश

नवनर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने समीक्षा बैठक में आला अधिकारियों को सफाईं में तेजी लाने के कड़े निर्देश जारी कर दिए। उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के दिल्ली को नं.1 शहर बनाने के विजन को लेकर काम करने की नसीहत दी। जिसके मुताबिक कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के बाद नए उत्पन्न होने वाले कूड़े को जमा होने से रोकना है। इसके लिए दिल्ली सरकार हर संभव मदद के साथ जरूरी कदम उठाएगी। उसके जरूरी संसाधनों का इंतजाम करने में सहयोग करेगी। फिलहाल हमारा लक्ष्य जल्द से जल्द कूड़े के ढेर को खत्म करना है।

इसे भी पढ़ेंःG-7 में भाग लेने PM Modi जापान रवाना, इस दौरे से देंगे चीन को कड़ा संदेश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories