Home देश & राज्य दिल्ली Delhi MCD: कूड़े के पहाड़ों से छुटकारा दिलाने के लिए Mayor Shelly...

Delhi MCD: कूड़े के पहाड़ों से छुटकारा दिलाने के लिए Mayor Shelly Oberoi ने बुलाई बैठक,जारी किए कड़े दिशा-निर्देश

0

Delhi MCD: एमसीडी चुनाव जीतने के बाद दिल्ली की आम आदमी पार्टी चुनाव के अपने सबसे बड़े वादे को पूरा करने को लेकर गंभीर हो गई। मेयर पद की काफी लंबीं राजनीतिक, कानूनी जद्दोजहद के बाद AAP ने अब अपने काम जुट गई है। इसी कढ़ी में दिल्ली की नई मेयर शैली ओबेरॉय ने कूड़े के तीनों बड़े पहाड़ों के जल्द से जल्द निस्तारण के लिए एमसीडी के शीर्ष अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक को बुलाया। बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कूड़े की तीनों ही साइटों पर प्रतिदिन कूड़े की प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बढ़ाया जा रहा है।

जानें क्या दी अधिकारियों ने प्रगति रिपोर्ट

दिल्ली के तीनों कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के संबंध में कोशिशें तेज कर दी गईं हैं। बैठक में मौजूद आला अधिकारियों ने दिल्ली के तीनों कूड़े के पहाड़ों ओखला, भलस्वा तथा गाजीपुर लैंडफिल साइटों की प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने मेयर शैली ओबेरॉय को बताया कि भलस्वा लैंडफिल साइट पर अब तक हर दिन कूड़े को प्रोसेस करने की क्षमता 10 हजार मीट्रिक टन तक पहुंच गई है। जिसे 15 हजार मीट्रक टन तक पहुंचाने के लक्ष्य के साथ कोशिश कर कर रहे हैं। तो ओखला लैंडफिल साइट की मौजूदा क्षमता 5 हजार मीट्रिक टन प्रति दिन चल रही है।

इसे भी पढ़ेंःDelhi MCD School भी होंगे सरकारी स्कूलों की तरह शानदार, जानें क्या है Kejriwal सरकार की योजना ?

मेयर ने दिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश

नवनर्वाचित मेयर शैली ओबेरॉय ने समीक्षा बैठक में आला अधिकारियों को सफाईं में तेजी लाने के कड़े निर्देश जारी कर दिए। उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के दिल्ली को नं.1 शहर बनाने के विजन को लेकर काम करने की नसीहत दी। जिसके मुताबिक कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने के बाद नए उत्पन्न होने वाले कूड़े को जमा होने से रोकना है। इसके लिए दिल्ली सरकार हर संभव मदद के साथ जरूरी कदम उठाएगी। उसके जरूरी संसाधनों का इंतजाम करने में सहयोग करेगी। फिलहाल हमारा लक्ष्य जल्द से जल्द कूड़े के ढेर को खत्म करना है।

इसे भी पढ़ेंःG-7 में भाग लेने PM Modi जापान रवाना, इस दौरे से देंगे चीन को कड़ा संदेश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version