रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi Metro में अगर आपके साथ कोई बदतमीजी करे तो ऐसे सिखाएं...

Delhi Metro में अगर आपके साथ कोई बदतमीजी करे तो ऐसे सिखाएं सबक, यहां करें शिकायत तुरंत मिलेगी राहत

Date:

Related stories

Delhi-NCR News: अब नोएडा-ग्रेटर Noida के बीच सरपट दौड़ेगी मेट्रो! जानें नए रूट व DPR को लेकर क्या है DMRC की तैयारी

Delhi-NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के लोगों को आने वाले समय में बड़ी राहत मिलने वाली है। ताजा जानकारी के अनुसार नोएडा व ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच संचालित की जाने वाली मेट्रो ट्रेन को लेकर जल्द ही संशोधित डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार होगी।

Delhi Metro Accident: दिल्ली के इस मेट्रो स्टेशन पर दर्दनाक घटना, चपेट में आने से यात्री की मौत; वीडियो वायरल

Delhi Metro Accident: सामान्यतः कहा जाता है कि सावधानी हटी और दुर्घटना घटी। ज्यादातर जल्दबाजी करने वालों के साथ ये वाक्य सत्य साबित होता नजर आता है। ताजा जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में संचालित होने वाली मेट्रो की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो Delhi Metro के आपने आए दिन वायरल होते वीडियो देखें होंगे। जिनमें कभी कपल की अश्लीलता तो कभी सीट के लिए जंग होती हुई मिलती है। पिछले कुछ समय से दिल्ली मेट्रो अपनी सर्विस की वजह से कम बल्कि विवादों की वजह से ज्यादा खबरों में बनी हुई है। जिन्हें देखने के बाद लोगों को लगने लगा है कि, दिल्ली के लोग कुछ ज्यादा ही लड़ते हैं। अगर आपके साथ भी कोई दिल्ली मेट्रो में ऐसा हादसा हो जाता है तो इससे बचने के लिए आप तुरंत एक्शन ले सकते हैं। खास बात ये है कि, आपको तुरंत ही मदद भी मिल जाएगी।

Delhi Metro में विवाद की शिकायत कहां करें?

आज हम आपको दिल्ली मेट्रो में किसी भी विवाद की शिकायत दर्ज कराकर आप इससे कैसे निबट सकते हैं? इसके बारे में बताने जा रहे हैं। क्योंकि मेट्रो में लाखों लोग यहां से वहां यात्रा करते हैं। जिसकी वजह से अकसर इनमें किसी ना किसी बात को लेकर विवाद भी हो जाता। जिसकी वजह से इनका वीडियो भी वायरल हो जाता है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो जाता है तो मेट्रो चालक से तुरंत शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए हर कोच में एक लाल बटन होता है जो कि, इमरजेंसी का बटन होता है। इसके दबाते ही दूसरे स्टेशन पर सीआईएसएफ के जवान आप तक पहुंच जाएंगे।

मदद के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

आप 9971959001 या 7428591281 नंबरों पर भी कॉल करके भी CISF में अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इन नंबरों पर शिकायत करते ही आपको तुंरत राहत मेट्रो अधिकारियों के द्वारा पहुंचाई जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories