बुधवार, मई 22, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: कड़ी सुरक्षा के बीच AAP नेता संजय सिंह का नामांकन,...

Delhi News: कड़ी सुरक्षा के बीच AAP नेता संजय सिंह का नामांकन, ND गुप्ता व DCW की पूर्व चीफ ने भी राज्यसभा के लिए ठोकी ताल

Date:

Related stories

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

Delhi News: स्टॉक मार्केट में करोड़ों की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह पर चला पुलिस का डंडा, 9 आरोपी गिरफ्तार; जानें डिटेल

Delhi News: तकनीक के इस बढ़ते दौर ने मानव जीवन को बेहद आसान बना दिया है। तकनीक का इस्तेमाल कर यूजर्स अब पल भर में पैसों की लेन-देन कर लेते हैं।

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Delhi News: दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन की प्रकिया जारी है। तमाम उठा-पटक के बीच आज आम आदमी पार्टी (AAP) के 3 कैंडिडेट (संजय सिंह, स्वाति मालीवाल व एनडी गुप्ता) ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए संजय सिंह कड़ी सुरक्षा के बीच सीधे तिहाड़ जेल से नामांकन करने पहुंचे। संजय सिंह को कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने अक्टूबर (2023) में गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत के बाद जेल भेज दिया गया था।

राज्यसभा चुनाव के लिए संजय सिंह के साथ चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा रिक्त होने जा रही तीसरी सीट पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच संजय सिंह का नामांकन

आम आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह के राज्यसभा का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है। इसी क्रम में एक बार फिर उन्हें पार्टी की ओर से राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया गया है। संजय सिंह आज भारी सुरक्षा के बीच अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे। उन्हें दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच व्यक्तिगत रूप से राज्यसभा में अपने पुन: नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दी थी। नामांकन दाखिल करने के बाद संजय सिंह फिर पुलिस की वैरन में बैठकर वापस तिहाड़ चले गए। बता दें कि संजय सिंह कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

ND गुप्ता व स्वाति मालीवाल का नामांकन

दिल्ली (Delhi) में तीन राज्यसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल (पूर्व चीफ DCW) व नारायण दास गुप्ता (वर्तमान सांसद-राज्यसभा) को भी उम्मीदवार बनाया है। आज स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता ने भी आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए 19 जनवरी को मतदान होना है जिसके बाद इसी दिन चुनाव के परिणाम भी आ जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories