बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: राजधानी में मॉनसून की सक्रियता के साथ बाढ़ का खतरा!...

Delhi News: राजधानी में मॉनसून की सक्रियता के साथ बाढ़ का खतरा! जानें इस चुनौती से निपटने के लिए AAP सरकार की खास तैयारी

Date:

Related stories

Muharram 2024: मुहर्रम पर Lucknow के साथ केन्द्रीय राजधानी Delhi में भी ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान, यहां चेक करें नया रूट

Muharram 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में 17 जुलाई को इस्लामी त्योहार मुहर्रम मनाया जाएगा। इस दौरान इस्लाम में आस्था रखने वाले लोग मातमी जुलूस निकालेंगे और इस मुहर्रम मनाएंगे।

Punjab News: ‘जालंधर वेस्ट को सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे’, उपचुनाव में AAP की जीत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट आज लगातार सुर्खियों में है। इसका प्रमुख कारण है आज इस सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित होना। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक पंजाब (Punjab News) के जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने एकतरफा जीत हासिल कर ली है।

By Election Result 2024: पंजाब से लेकर बंगाल व उत्तराखंड तक, जानें किन पार्टियों ने विधानसभा उपचुनाव में लहराया परचम?

By Election Result 2024: देश के 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के परिणाम जारी हो गए हैं। इसमें सभी विधानसभा सीटों के परिणाम आ गए हैं और अब मंजर स्पष्ट हो चुका है।

Punjab News: CM Mann के नेतृत्व में AAP ने लहराया परचम, जालंधर उपचुनाव में एकतरफा जीते आप प्रत्याशी

Punjab News: पंजाब में 2022 में संपन्न हुए विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत मिली थी। AAP प्रत्याशियों ने राज्य की कुल 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी।

Delhi News: उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मॉनसून लगभग सक्रिय हो चुका है। इसी क्रम में उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश भी दर्ज की जा रही है। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन उनके समक्ष बाढ़ के रूप में एक नई चुनौती सामने आ गई है। ताजा जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली (Delhi News) में भी बाढ़ की संभावना को देखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है।

दिल्ली सरकार की ओर से आज मंत्री आतिशि और मंत्री सौरभ भारद्वाज के नेतृत्व में बाढ़ नियंत्रण की समीक्षा बैठक हुई। दिल्ली सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यदि यमुना का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसी स्थिति बनती है तो इससे निपटने के लिए AAP सरकार पूरी तरह से तैयार है।

बाढ़ से निपटने के लिए सरकार की तैयारी

दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी में बाढ़ जैसी बड़ी व गंभीर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। इसी क्रम में आज दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशि और मंत्री सौरभ भारद्वाज के नेतृत्व में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

दिल्ली में आयोजित की गई इस समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री आतिशि ने कहा कि “हमने बाढ़ राहत और बाढ़ नियंत्रण के संबंध में दिल्ली सरकार और सभी संबंधित विभागों की तैयारियों का ध्यान रखा है। हमें उम्मीद है कि दिल्ली में बाढ़ की स्थिति नहीं होगी। लेकिन, अगर यमुना में पानी का स्तर बढ़ता है, तो दिल्ली सरकार उससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।”

मॉनसून की सक्रियता के बाद बाढ़ का खतरा

राजधानी दिल्ली में मॉनसून लगभग सक्रिय हो चुका है। इसी क्रम में दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की जा रही है। बीते 27 जून को राजधानी में भारी बारिश के कारण खूब जलजमाव देखा गया था। दावा किया जाता है कि राजधानी के कुछ हिस्सों में जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण ही जलजमाव व बाढ़ जैसी स्थिति सामने आती है। ऐसे में मॉनसून की सक्रियता के साथ बाढ़ का खतरा बढ़ने से सरकार भी गंभीर है और इसको लेकर पहले ही सभी तैयारियां की जा रही हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories