मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: LG विनय सक्सेना की 10 एल्डरमैन नियुक्तियों पर सुप्रीम कोर्ट...

Delhi News: LG विनय सक्सेना की 10 एल्डरमैन नियुक्तियों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली MCD में LG विनय सक्सेना के द्वारा 10 एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली दिल्ली सरकार की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस DY चन्द्रचूड ने कहा, “MCD में एल्डरमैन की नियुक्ति केन्द्र सरकार के लिए इतनी बड़ी चिंता का विषय है! मनोनयन का अधिकार मिल जाने से LG एक लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई #MCD को अस्थिर कर सकते हैं! आखिर #एल्डरमैन के पास वोटिंग का अधिकार भी है.”

कोर्ट में क्या हुआ?

दिल्ली सरकार के वकील डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील दी थी कि 30 वर्षों में पहली बार, सरकार को दरकिनार करके, अपनी मर्ज़ी से LG ने MCD की उन वार्ड कमेटियों में नामांकन किया था, जहां BJP कमजोर थी, जो न्याय-सम्मत नहीं है.चीफ जस्टिस DY चन्द्रचूड, जस्टिस PS नरसिम्हा और जस्टिस JB पारदीवाला की बेंच ने सुनवाई पूरी करने के बाद, दिल्ली सरकार और LG ऑफिस को लिखित दलीलें जमा करने का आदेश देते हुए अपना फैसला सुरक्षित रखा लिया.

ये भी पढ़ें: Modi सरनेम में सजा के बाद अब Amit Shah मानहानि केस में बुरे फंसे Rahul, जानें क्या है अब ये नया मामला ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories