शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीउपराज्यपाल के इस कदम से भड़के दिल्ली के डिप्टी CM Manish Sisodia,...

उपराज्यपाल के इस कदम से भड़के दिल्ली के डिप्टी CM Manish Sisodia, बोले- LG का ये कदम दुर्भाग्यपूर्ण

Date:

Related stories

Manish Sisodia को फिर लगा बड़ा झटका, SC से नहीं मिली राहत, अब जमानत याचिका पर सितंबर में होगी सुनवाई

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अगस्त के पूरे महीने कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उन्हें कम से कम अगस्त तक जेल में ही रहना होगा।

Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसौदिया की जब्त संपत्ति पर CM केजरीवाल ने BJP पर निशाना साधा है और झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।

HC से नहीं मिली राहत, तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Manish Sisodia, जमानत के लिए लगाई गुहार

Manish Sisodia: दिल्ली हाईकोर्ट से झटके पर झटके मिलने के बाद अब मनीश मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Manish Sisodia: दिल्ली की चुनी हुई आम आदमी पार्टी की सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच राजनीतिक खींचतान का सिलसिला जारी है। आप सरकार और राज्यपाल के बीच एक के बाद एक मसले पर सियासी तलवारें खुलकर सामने आ रही है। ऐसे में एक नया मामला दोनों पक्षों के बीच तनाव का मुद्दा बन गया है। दरअसल, एलजी वीके सक्सेना ने सरकार के पास महीनों से पड़ी लंबित फाइलों को वापस बुला लिया। बस फिर क्या था, इसके बाद दिल्ली सरकार और एलजी के बीच एक बार फिर से सियासी टकराव खुलकर सामने आ गया।

एलजी ने वापस मंगाई सभी फाइलें

एलजी वीके सक्सेना ने सरकारी जमीन पर कब्जा करके उस पर अवैध तरीके से बनाए गए धार्मिक स्थलों को हटाने की मंजूरी वाली सारी फाइलों को वापस मंगा लिया है। इस मसले पर एलजी ऑफिस की तरफ से कहा गया है कि वापस मंगाई गई कुछ फाइलें साल 2017 से दिल्ली सरकार के पास मंजूरी के लिए लंबित पड़ी हुई हैं। इस पर धार्मिक मामलों की समिति के साथ ही सारी आधिकारिक अनुमति मिलने के बाद भी अभी तक दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने 78 प्रस्तावों को लंबित रखा हुआ है और अवैध कब्जों को हटाने का काम नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: Delhi Mayor Election: अब 16 फरवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर लगाई मुहर

एलजी के आदेश पर सिसोदिया ने साधा निशाना

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस पर एलजी वीके सक्सेना को घेरते हुए उन पर तीखा निशाना साधा है। सिसोदिया ने कहा कि एलनजी ने खुद दिल्ली सरकार की फाइलों को रोक रखा है और हम पर फाइलें रोकने का आरोप लगा रहे हैं। एलजी के आरोपों में कोई दम नहीं है। आखिर एलजी धार्मिक ढांचें तोड़ने को लेकर इतने उत्सुक क्यों हैं। एलजी की ऐसी हरकतें उनकी प्राथमिकता पर सवाल खड़ें करती है।

एलजी का ये कदम काफी दुर्भाग्यपूर्ण- सिसोदिया

सिसोदिया ने आगे कहा कि ऐसी जगहों पर कोई भी बदलाव करने का फैसला किसी जल्दबाजी में नहीं लिया जा सकता है। एलजी का ये कदम काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। एलजी इतने बड़े मामले पर राजनीति कर रहे हैं। विचाराधीन मामले में विध्वंस से जुड़े हैं और इसमें कई मंदिर भी शामिल हैं, जो अपने स्थान पर दशकों से मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories