Manish Sisodia: राजधानी दिल्ली में इस समय राजनीति अपनी चरम पर है। आम आदमी पार्टी की सरकार और उपराज्यपाल विनय सक्सेना के बीच शिक्षकों को विदेश भेजने को लेकर जमकर गहमागहमी देखने को मिल रही है। ऐसे में शुक्रवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर एक बार फिर कामकाज में रोक लगाने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि पंजाब में भगवंत मान की सरकार शिक्षकों को बेहतर ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेज रही है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी शिक्षकों को फिनलैंड भेजना चाहते हैं। सीएम का आरोप है कि हमारी फाइल चार महीने से इधर – उधर फेंक दी जा रही अभी तक उपराज्यपाल इस पर किसी भी तरह की सुनवाई नहीं कर रहे।

4 माह से भटक रही शिक्षकों की फाइल

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज मीडिया से बात करते हुए उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर कई आरोप लगाए है। उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि ” दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद ही हम शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजना चाहते थे, हमने कई बार फाइल एलजी साहब के पास भी भेजा लेकिन हमारी फाइल को दरकिनार कर दिया जा रहा है।” ऐसा लग रहा है कि उपराज्यपाल यह नहीं चाहते कि दिल्ली के बच्चों का भविष्य सुंदर हो। पंजाब का जिक्र करते हुए उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा हमारे लिए यह बहुत ही गर्व की बात है कि पंजाब की सरकार 36 शिक्षकों और दो शिक्षा अधिकारीयों की टीम बेहतर प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेज रही है। वहीं दिल्ली के शिक्षकों की फाइल करीब 4 महीने से केवल उपराज्यपाल विनय सक्सेना के पास ही रुकी हुई है।

ये भी पढ़ेंः UPGIS-2023: Delhi रोड शो से हुए धमाकेदार Investment समझौते, 2.75 लाख करोड़ के MoU हस्ताक्षरित

देश में सबको मिलना चाहिए समान शिक्षा का अधिकार

दिल्ली के डिप्टी सीएम का कहना है कि जब भारत का संविधान बराबर है तो सबको समान शिक्षा का अधिकार मिलना चाहिए। ऐसे में दिल्ली की सरकार भी शिक्षा पर अपने अधिकार के हिसाब से काम कर सकती है। हमारे पास भी यह अधिकार होने चाहिए कि हम अपनी आवाज को उठा सके। लेकिन दिल्ली के उप राज्यपाल इसका दुरूपयोग कर रहे है , जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

ये भी पढ़ेः China Removed One Child Policy: दुनिया का अनोखा देश जहां बिना शादी किए लोग कर सकते हैं दर्जनों बच्चे पैदा, वजह जानकर सिर चकरा जाएगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.