बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीदिल्ली की हवा पर डिप्टी सीएम Manish Sisodia ने किया ट्वीट, कहा-...

दिल्ली की हवा पर डिप्टी सीएम Manish Sisodia ने किया ट्वीट, कहा- मंजिल अभी दूर है लेकिन नजर आने लगी है

Date:

Related stories

Manish Sisodia: दिल्ली की आम आदमी पार्टी और और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच राजनीतिक खींचतान का सिलसिला जारी है। आप सरकार एलजी वीके सक्सेना को कई मसलों पर घेर रही है। इस वजह से दिल्ली की सियासत में गहमागहमी का माहौल बना हुआ है। इसी बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया। मनीष सिसोदिया के इस ट्वीट से दिल्ली के लोगों को काफी राहत मिलेगी। तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

मंज़िल अभी दूर है लेकिन नज़र आने लगी है

मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुख्यमंत्री जी द्वारा दिल्ली के लोगों को साथ लेकर उठाये गये कदमों से अब दिल्ली की हवा पहले से बेहतर होने लगी है… मंज़िल अभी दूर है लेकिन नज़र आने लगी है।‘

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अखबार की एक कतरन भी शेयर की है, जिसमें बताया गया है कि संसद ने भी माना, दिल्ली की वायु गुणवत्ता में हुआ सुधार। आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया के इस ट्वीट से आम आदमी पार्टी को अपनी उपलब्धि गिनाने का एक और मौका मिल गया है।

ये भी पढ़ेंः UPGIS-2023: Delhi रोड शो से हुए धमाकेदार Investment समझौते, 2.75 लाख करोड़ के MoU हस्ताक्षरित

संसद ने माना, दिल्ली की हवा में धीरे-धीरे सुधार हो रहा

संसद में पेश किए गए आर्थिक सर्वेक्षण में बताया गया है कि राजधानी दिल्ली की हवा में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। आर्थिक सर्वेक्षण 2022-23 के मुताबिक, साल 2016 से लेकर साल 2021 तक केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर इंडेक्स के मुताबिक, अच्छी, संतोषजनक और मध्यम श्रेणी के दिनों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

मनीष सिसोदिया का एलजी पर आरोप

गौरतलब है कि इससे पहले मनीष सिसोदिया ने एलजी विनय सक्सेना पर कई आरोप लगाए हैं। एक आरोप में सिसोदिया ने कहा, ‘दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद ही हम शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजना चाहते थे, हमने कई बार फाइल एलजी साहब के पास भी भेजी लेकिन उसको दरकिनार कर दिया जाता है।‘

ये भी पढ़ेः China Removed One Child Policy: दुनिया का अनोखा देश जहां बिना शादी किए लोग कर सकते हैं दर्जनों बच्चे पैदा, वजह जानकर सिर चकरा जाएगा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories