मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीG20 Summit 2023:  ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक समिट में हिस्सा लेने पहुंचे...

G20 Summit 2023:  ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक समिट में हिस्सा लेने पहुंचे भारत, IGI एयरपोर्ट पर किया गया शानदार स्वागत    

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

G20 Summit 2023: जैसे-जैसे शाम हो रही है, ठीक वैसे ही बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दिल्ली के इन्द्रिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने लगे हैं। इसी क्रम में खबर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को लेकर आई है। बताया जा रहा है, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता दिल्ली पहुंच गई है। इस दौरान उनका स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने पीएम का शानदार वेलकम किया।

 

ब्रिटिश पीएम भारत उतरते ही बोले जय सियाराम

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री दिल्ली स्थित IGI हवाई अड्डा पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए पहले से ही पूरी तैयारी की जा चुकी थी। जैसा की अमूमन होता है। बता दें कि स्वागत की अगुवाई केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे कर रहे थे। ऐसे में जब केंद्रीय मंत्री ने ऋषि से कहा जय सियाराम, तो ब्रिटिश पीएम ने जय सियाराम कहकर बात को दोहराया।  

ट्वीट के माध्यम से ब्रिटिश पीएम ने दी जानकारी

जी हां  भारत की धरती पर उतरने के बाद ब्रिटिश पीएम ने सबसे पहले इसकी जानकारी खुद  ट्वीट के माध्यम से दी।  उन्होंने इस दौरान ट्वीट में लिखा,

“ मैं G20 शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली पहुंच गया हूं। मैं उन कुछ चुनौतियों का समाधान करने के लिए विश्व नेताओं से मिल रहा हूं जो हममें से प्रत्येक को प्रभावित करती हैं। केवल मिलकर ही हम काम पूरा कर सकते हैं” 

आपको बता दें आज शाम को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन दिल्ली पहुंचने वाले हैं। इसी क्रम में अगला नाम बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना सहित तमाम देश के बड़े नेता समिट में हिस्सा लेने के लिए शामिल  हैं। वहीं खबरों की मानें तो अर्जेंटीना देश राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories