सोमवार, मई 13, 2024
होमख़ास खबरेंG20 Summit 2023: जी20 समिट सुरक्षा के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस का रिहर्सल...

G20 Summit 2023: जी20 समिट सुरक्षा के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस का रिहर्सल आज, जानें कौन से रास्ते रहेंगे प्रभावित

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Delhi News: DU में विकसित भारत रन कार्यक्रम, BJP नेता साइना नेहवाल व राजकुमार राव ने दिखाई हरी झंडी: देखें वीडियो

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में आज रन फॉर विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

G20 Summit 2023: देश की राजधानी दिल्ली में आगामी माह सितंबर में 9 और 10 सितंबर को जी-20 समिट (G20 Summit) होना है। इसको लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है और इसके संबंध में तैयारियां जारी हैं। इसी कड़ी में आज सुबह दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में ट्रैफिक पुलिस के जवान फुल ड्रेस रिहर्सल करेंगे। उनका रिहर्सल कार्यक्रम प्रगति मैदान से लेकर भैरों रोड और नई दिल्ली के कई इलाकों में देखने को मिलेगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये रिहर्सल 26 और 27 अगस्त को होगा।

इन मार्गों पर प्रभावित रहेगा यातायात

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जी-20 समिट (G20 Summit) के देखते हुए रिहर्सल जारी है जिसके कारण वंदेमातरम मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, चाणक्यपुरी, मंडी हाउस, इंडिया गेट, आईटीओ, कनॉट प्लेस, महात्मा गांधी मार्ग, राजघाट चौक और शेरशाह रोड पर ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है। ऐसे में पुलिस ने लोगों को इससे बचने की हिदायत दी है। ट्रैफिक पुलिस की माने तो लोग सड़को पर अपनी ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों से पूछ कर सही मार्ग पर यात्रा कर सकते हैं।

9 और 10 सितंबर को होना है G-20 Summit

बता दें कि भारत की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया है। दिल्ली के प्रगति मैदान के स्टेट ऑफ आर्ट कंवेंशन कॉप्लेक्स को इस जी20 (G20 Summit) सम्मेलन के आयोजन स्थल रुप में रखा गया है। खबर है कि इस सम्मेलन के दौरान विश्व के अनेक राष्ट्र अपने राष्ट्राध्यक्षों के साथ इसका हिस्सा बनेंगे। इसमें इटली, जापान, कोरिया गणराज्य, रूस, र्मनी, भारत, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त राज्य अमेरिका और इंडोनेशिया जैसे राष्ट्र शामिल हैं।

शिक्षण संस्थान से लेकर सरकारी व गैर सरकारी दफ्तर भी रहेंगे बंद

जी20 समिट को देखते हुए दिल्ली में शिक्षण संस्थान से लेकर सरकारी व गैर सरकारी दफ्तरों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने इस सार्वजनिक अवकाश को मंजूरी दी है। जी20 का ये शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को होना है। इसके मद्देनजर रखते हुए सारी तैयारियां की जा रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories