शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंG20 summit 2023: दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 8 से 10...

G20 summit 2023: दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 8 से 10 सितंबर तक सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल रहेंगे बंद

Date:

Related stories

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में एक तरफ जी–20 को लेकर जोरों से तैयारी चल रही है। दिल्ली को चमकाने के लिए PWD की टीम ने बीते दिनों टेंडर भी निकाला था। बता दें कि दिल्ली में  8 से 10 सितम्बर के बीच जी–20 (G20) की सम्मेलन प्रगति मैदान में होनी है। ऐसे में दूसरे देशों के बड़े राष्ट्राध्यक्ष और लीडर्स यहां शिरकत करने वाले हैं। लेकिन अब खबर दिल्ली सरकार की तरफ से आ रही है। खबरों की मानें तो दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने G20 के मद्देनजर 8 से 10 सितम्बर तक सभी सरकारी स्कूल और दफ्तर को बंद करने का फैसला लिया है। 

G20 को लेकर क्या है बड़ी अपडेट

बता दें कि  राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से जी–20 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो यहां  8 से 10 सितम्बर के बीच जी–20 (G20) की सम्मेलन को लेकर सरकार ने अहम फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में  8 से 10 सितम्बर के बीच सभी सरकारी दफ्तर और प्राइवेट से लेकर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। खबर तो यह भी है, कि इस दौरान दिल्ली के प्राइवेट दफ्तरों और संस्थानों को भी बंद करने के आदेश दे दिए हैं। 

G20 सम्मेलन के दौरान कई रूट्स का भी होगा डायवर्जन

एक तरफ दिल्ली में होने वाले G20 को लेकर PWD सड़क मार्ग और लाइट्स को दुरस्त करने में लगी हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ अब खबर आ रही है, कि सम्मिट को लेकर कई प्रमुख सड़कों को डाइवर्ट या फिर बंद किया जाएगा। ऐसे में हो सकता है, कि 8 से 10 सितम्बर के बीच दिल्ली वासियों को भारी भीड़ का सामना करना पड़ सकता है। 

दिल्ली को चमकाने का कार्य तेज़ी से चल रहा है

बता दें कि भारत ने अब तक जी-20 सम्मेलन को काफी सही तरीके से हैंडल किया है। ऐसे में अगले 8 से 10 सितंबर के बीच दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले जी 20 की सम्मेलन में देश और दुनिया के बड़े नेता हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे में दिल्ली को साफ सुथरा रखने के लिए तेजी से कार्य चल रहा है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories