रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंDelhi News: कथित शराब नीति घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल को कोर्ट...

Delhi News: कथित शराब नीति घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से मिली जमानत, जाने पूरी खबर

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की शिकायतों पर शनिवार 16 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। जिसमें जांच एजेंसी द्वारा उन्हें जारी किए गए समन का पालन न करने का आरोप लगाया था। आपको बता दें कि पेश होने के बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को तुरंत जमानत दे दी। गौरतलब है कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दी है। इसके अलावा 15 हजार के बॉन्ड और 1 लाख के मुचलके पर जमानत मिली है।

कोर्ट ने पेश होने का दिया था निर्देश

आपको बता दें कि यह तब हुआ है जब दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) द्वारा दायर शिकायतों पर समन पर रोक लगाने की अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी और दिल्ली के मुख्यमंत्री को शनिवार 16 मार्च को कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा था। हालांकि आज अरविंद केजरीवाल कोर्ट के सामने पेश हुए और कोर्ट ने उन्हें 1 लाख के मुचलके पर जमानत दे दी और उन्हें वापस जाने के लिए कहा।

केजरीवाल को 8 समन भेज चुकी है ईडी

गौरतलब है कि कथित शराब नीति घोटाले मामले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 8 समन भेज चुकी है, लेकिन अभी तक केजरीवाल उनके सामने पेश नहीं हुए थे। इसी को लेकर ईडी ने कोर्ट का रूख किया था जहां कोर्ट ने केजरीवाल को16 मार्च 2024 को हाजिर होने के लिए कहा गया था। आपको बताते चले कि इस मामले में अभी तक जांच एजेंसी ने आप नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह, पार्टी संचार प्रभारी विजय नायर और कुछ शराब कारोबारियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Latest stories