सोमवार, मई 13, 2024
होमख़ास खबरेंWomen T20I: भारत के लिए आज डेब्यू करने वाली Sajeevan Sajana का...

Women T20I: भारत के लिए आज डेब्यू करने वाली Sajeevan Sajana का फिल्मों से क्रिकेट तक का सफर

Date:

Related stories

Women T20I: भारत की महिला टीम इन दिनो बांग्लादेश में है, जिन्हें 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला आज सिलहट के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया है।

लेकिन, इस दौरान जो चर्चा का विषय हैं वो भारतीय टीम में डेब्यू करने वाली Sajeevan Sajana हैं। 29 वर्षीय खिलाड़ी का करियर अबतक काफी उठा-पटक भरा रहा है।सजीवन ने क्रिकेट से पहले फिल्मों में भी काम किया है, जहां उन्हें काफी प्रशंसा भी मिली।

फिल्मों से क्रिकेट तक का सफर

Sajeevan Sajana केरल के वायनाड की रहने वालीं है, और फर्स्टक्लास क्रिकेट में केरल के लिए खेलतीं हैं। वहीं, हाल हीं में WPL (Women Premier League) में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके बदौलत इस बार उन्हें भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बना लिया गया।

लेकिन, क्रिकेट में इस पायदान तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं रहा। उन्होंने इससे पहले 2018 में आई एक तमिल स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘काना’ में भी काम किया है। जिसमें उन्होंने एक टीम इंडिया की एक खिलाड़ी का रोल निभाया था।

सजीवन सजना की अगुवाई में केरल ने जीता पहला राष्ट्रीय खिताब

आपको बता दें, Sajeevan Sajana की कहानी यहीं तक नहीं, 2011 में क्रिकेट में प्रोफेशनल डेब्यू के बाद उन्होंने अपनी कप्तानी में केरल को कई ट्रॉफी जीताएं हैं। 2018 में उनकी अगुवाई में केरल ने पहली बार अंडर -23 टी 20 सुपर लीग के फाइनल में प्रवेश किया था, उसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र को हराकर अपना पहला राष्ट्रीय खिताब भी जीता था।

संघर्षों से मात देतीं, Sajeevan Sajana एक ऑटो ड्राइवर की बेटी हैं। सजीवन का यहां तक आना कोई आम बात नहीं है। भारतीय टीम में 29 की उम्र में उनका डेब्यू उनके धैर्य और दृढ संकल्प का हीं परिणाम है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories