रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: सीएए कानून को लेकर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर...

Delhi News: सीएए कानून को लेकर अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा ‘भाजपा हमारे बच्चों को नौकरी नहीं दे सकती…

Date:

Related stories

Delhi News: केंद्र सरकार की तरफ से सीएए कानून को लागू कर दिया गया है। गौरतलब है कि मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस कानून को लागू किया है। हालांकि विपक्षी पार्टियों की तरफ से सरकार पर काफी सवाल भी उठाए जा रहे है। जिसमे कांग्रेस के नेता जयराम रमेश, अखिलेश यादव , ममता बनर्जी के अलावा कई अन्य नेता शामिल है। इस बीच आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस कानून पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Delhi News: अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है, ”यह सीएए क्या है? केंद्र की बीजेपी सरकार का कहना है कि अगर तीन देशों बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक भारतीय नागरिकता लेना चाहेंगे तो उन्हें भी नागरिकता दी जाएगी। इसका मतलब है कि बड़ी संख्या में लोग अल्पसंख्यकों को हमारे देश में लाया जाएगा। उन्हें नौकरियां दी जाएंगी और उनके लिए घर बनाए जाएंगे। भाजपा हमारे बच्चों को नौकरी नहीं दे सकती लेकिन वे पाकिस्तान से आए बच्चों को नौकरी देना चाहते हैं।

हमारे कई लोग बेघर हैं लेकिन भाजपा पाकिस्तान से आए लोगों को यहां बसाना चाहती है। वे हमारी नौकरियां अपने बच्चों को देना चाहते हैं। वे पाकिस्तानियों को हमारे सही घरों में बसाना चाहते हैं। भारत सरकार का जो पैसा है, उसका उपयोग हमारे परिवारों और देश के विकास के लिए किया जाना चाहिए। इसका उपयोग पाकिस्तानियों को बसाने के लिए किया जाएगा।”

सीएए कानून के लागू होने के बाद दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गौरतलब है कि सीएए कानून लागू होने के बाद दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया के आसपास भारी पुलिसबल को तैनात किया गया है। ताकि कोई भी अप्रिय घटना न हो सकें। बता दें कि अर्धसैनिक बल के जवान गश्त और फ्लैग मार्च कर रहे है। इसके अलावा असम में भी इसका विरोध शुरू हो गया है। वहीं माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इसका विरोध दूसरे राज्य में हो सकता है।

Latest stories