रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीGameZone: ट्रेन के लेट होने पर हो रहे हैं बोर तो गेमिंग...

GameZone: ट्रेन के लेट होने पर हो रहे हैं बोर तो गेमिंग जोन का उठाएं लुत्फ, इस स्टेशन पर मिल रही सुविधा

Date:

Related stories

Punjab News: मार्ग सुरक्षा मामले में कीर्तिमान गढ़ रहा SSF! CM Mann भी हुए कर्मचारियों के मुरीद

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी अपने योजनाओं को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है।

GameZone: दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन देश के सबसे व्यस्त स्टेशनों में से एक है। राजधानी दिल्ली जाने वाली ज्यादातर गाड़ियां यहीं से होकर गुजरती हैं। इसके साथ – साथ इस स्टेशन से आप अन्य शहरों की यात्रा भी कर सकते हैं। ऐसे में अब इस स्टेशन से जुड़ी एक बड़ी खबर है। बताया जा रहा है कि अब इस स्टेशन से लोग यात्रा के साथ – साथ मौज मस्ती भी कर सकते हैं।

यहां पर एक गेम जोन की शुरुआत की गई है। अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं और आपका टिकट आनंद बिहार से है तो अब आपको अपने ट्रेन के लिए घंटो बैठकर इंतजार करने की जरूरत नहीं है। अब से आप इस गेम जोन में जाकर गेम्स का लुत्फ उठा सकते हैं। वहीं सबसे बड़ी दिलचस्प बात यह है कि इसके लिए किसी भी ट्रेन का टिकट या फिर प्लेटफार्म के टिकट की भी जरुरत नहीं है। ऐसे में इससे जुड़ी और क्या खास बात है आइए आपको बताते हैं।

उत्तर रेलवे की तरफ से दी गई थी मंजूरी

उत्तर रेलवे की तरफ से गेमिंग जोन खोलने को लेकर काफी समय से तैयारी चल रही थी। इसको लेकर ये बताया जा रहा था कि रेलवे ने दिल्ली के तीन स्टेशनों का चुनाव किया है। इसमें नई दिल्ली स्टेशन, हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन साथ ही आनंद बिहार रेलवे स्टेशन शामिल है। इस गेमिंग जॉन के लिए तीन हजार वर्ग फीट जगह की जरुरत थी।

ऐसे में आनंद बिहार में यह जगह मिल गई जिसकी वजह से गेमिंग जोन अब बनकर तैयार हो गया है। यह गेमिंग जोन प्लेटफॉर्म संख्या एक पर बने पहले रूम की पहली मंजिल पर ही बना हुआ है। ऐसे में लोगों को इसे ढूंढने में भी दिकक्त नहीं होगी। इसके साथ ही यह जानकारी मिल रही है कि जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और निजामुद्दीन स्टेशन का भी गेमिंग जोन बनकर तैयार हो जाएगा और लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

Also Read: Adipurush: रिलीज से पहले फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, विदेश में इस फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर

बड़ी संख्या में खेलने के लिए हैं गेमिंग जोन

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर इस गेमिंग जॉन की शुरुआत के बाद बताया जा रहा है कि यह भारत देश का सबसे बड़ा गेमिंग जोन है। यहां पर आकर लोग कई तरह के गेम का मजा उठा सकते हैं। इसके साथ ही इसे खेलने के लिए किसी भी तरह की टिकट के भी जरुरत नहीं है। अगर आप गेम खेलते हैं तो उसका चार्ज 50 से 200 रुपए तक रखा गया है। 5 साल से लेकर 80 साल की उम्र तक के लोगों को इसमें दाखिला दिया जाएगा।

Also Read: McLaren 765LT Spider Supercar ऐसे ही नहीं कही जाती भारत की सबसे महंगी कार, खासियतें गिनते-गिनते थक जाओगे

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories