बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi में 2024 तक नहीं दिखेगा कूड़े का पहाड़, जानिए CM Kejriwal...

Delhi में 2024 तक नहीं दिखेगा कूड़े का पहाड़, जानिए CM Kejriwal का नया प्लान

Date:

Related stories

पंजाब में गठबंधन को छोड़ AAP के लिए समर्थन की अपील कर रहे CM केजरीवाल! क्या लोकसभा 2024 में बढ़ेंगी विपक्ष की मुश्किलें?

Punjab News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गठबंधन की बाधाओ से मुक्त नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने रविवार को पंजाब के बठिंडा में विकास क्रांति रैली की और राज्य के लोगों से आम आदमी पार्टी के समर्थन में खुली मांग कर डाली।

Delhi News: राजधानी को प्रदूषण मुक्त करने की तैयारी, CM केजरीवाल व LG ने 100 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

Delhi News: राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए सरकार लगातार सजग नजर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उपराज्यपाल (LG) वी के सक्सेना ने 500 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई है।

CM Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार को एलान किया कि अगले साल मार्च-अप्रैल 2024 तक दिल्ली की जनता को कूड़े के पहाड़ से मुक्ति मिल जाएगी। उसके बाद कूड़े का पहाड़ दिल्ली में देखने को नहीं मिलेगा। ये मेरा दिल्ली से वादा है। इससे पहले दिल्ली के एमसीडी चुनाव अभियान की शुरुआत में ही सीएम केजरीवाल ने एक भी कूड़े का पहाड़ न रहने देने का वादा जनता से किया था।

जानें क्या एलान किया सीएम ने

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कूड़े का पहाड़ खड़ा होने में करीब 30-35 साल लग गए। जिसे तय समय में ही हटाने का मैनें दिल्ली की जनता की भलाई के लिए ठाना है। अब इस पहाड़ को हटाने का काम तेजी से शुरू हो चुका है। सीएम ने कहा कि गाजीपुर के अलावा भी ओखला तथा भलस्वा में कूड़े का ऐसे ही पहाड़ बना है। जिस तेजी से कूड़े का पहाड़ हटाने का काम चल रहा है, उससे अब तक करीब 30 लाख टन कूड़ा तो हटा भी दिया गया है। दिल्ली सरकार को उम्मीद है कि जिस तरह से काम चल रहा है उस हिसाब से हम बचे हुए 50 लाख टन कूड़े को भी अगले साल मार्च-अप्रैल 2024 तक हटा देने में सफलता पा लेंगे।

ये भी पढ़ें: Animated Video से विपक्ष को दिया जवाब, BJP ने रिलीज किया ‘मुझे चलते जाना है’

एमसीडी चुनाव में किया था वादा

दिल्ली के एमसीडी चुनाव अभियान के समय नवंबर में राजधानी के सबसे बड़े कूड़े के पहाड़ गाजीपुर लैंडफिल साइट पर देखने गए थे। जहां स्थानीय निवासियों ने सीएम के सामने इस क्षेत्र की विकराल समस्या को उठाया था। उसके बाद ही गंभीरता से लेते हुए अपनी जनसभाओं में सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के दो करोड़ लोगों से वादा किया था। उन्होंने कहा था कि यदि आप विपक्ष की इस डबल इंजन सरकार को दिल्ली की एमसीडी से उखाड़ फेंक दें। आम आदमी पार्टी इन कूड़े के पहाड़ो को उखाड़ फेंकेगी। सीएम की मांग पर जनता ने AAP की भारी बहुमत से एमसीडी में सरकार बना दी। नई एमसीडी मेयर शैली ओबेरॉय ने इसके बाद AAP सरकार के अपने वादे के मुताबिक गाजीपुर लैंडफिल का दौरा कर कूड़े के पहाड़ को हटाने का काम भी तत्काल शुरू करा दिया।

ये भी पढ़ें: Land For Job Scam: लालू, राबड़ी और मीसा को मिली जमानत, अब 29 मार्च को होगी सुनवाई

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories