Home ख़ास खबरें पत्नी से मिलने के बाद Manish Sisodia को वापस ले गई दिल्ली...

पत्नी से मिलने के बाद Manish Sisodia को वापस ले गई दिल्ली पुलिस, तिहाड़ जेल से घर पहुंचे थे आप नेता

0
Manish Sisodia
Manish Sisodia

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को दिल्ली पुलिस वापस तिहाड़ जेल ले गई है। अपनी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति मिलने के बाद सिसोदिया आज सुबह ही घर पहुंचे थे कि उन्हें बुरी खबर सुनने को मिली। घर पहुंचने से पहले ही उनकी पत्नी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसे में सिसोदिया घर पहुंचने के बाद भी अपनी पत्नी से नहीं मिल पाए।

बता दें कि कोर्ट ने बीते दिनों ही उन्हें अपनी बीमार पत्नी से मिलने की अनुमति दी थी। जिसके बाद मनीष सिसोदिया आज अपने घर पहुंचे हैं। उन्हें 7 घंटे को लिए जेल से बाहर भेजा गया है। ऐसे में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सिसोदिया अपने घर पर ही रहेंगे। बता दें कि सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया मल्टीपल स्केलेरोसिस नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी का गंभीर पहलू यह है कि इसमें दिमाग का शरीर से कंट्रोल घटता चला जाता है। 

कोर्ट ने इन शर्तों पर दी राहत

दरअसल, हाई कोर्ट ने फौरी राहत देते हुए कहा, ‘सिसोदिया इस दौरान मीडिया से बात नहीं करेंगे। उन्हें सिर्फ अपने परिवार से बात करने की इजाजत होगी।’ इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि वो मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। अदालत ने सिसोदिया को पत्नी की मेडिकल रिपोर्ट शनिवार शाम तक जमा करने को कहा है और साथ ही वो पुलिस हिरासत में उनसे मिल सकते हैं। दरअसल सिसोदिया ने पत्नी की सेहत का हवाला देते हुए जमानत की मांग की थी।

क्या बोले सिसोदिया के वकील ?

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट में इस मामले में गुरुवार (1 जून) को सुनवाई हुई थी। इस दौरान सिसोदिया के वकील ने बताया था कि, यह नीति तब वापस ली गई जब दिल्ली के उपराज्यपाल ने शराब की दुकानों को निषिद्ध क्षेत्रों में खोलने की अनुमति नहीं दी थी, जिसके कारण नुकसान हुआ। उन्होंने आगे कहा कि 10 साल के लिए लागू पहले की नीति के तहत ऐसे इलाकों में दुकानें खोली गईं थी। वहीं ईडी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने दावा किया कि, आरोपियों के गलत कारनामों का खुलासा होने के कारण यह नीति वापस ली गई।

सिसोदिया पर ED ने किया ये दावा

ईडी ने AAP नेता मनीष सिसोदिया पर शराब नीति में कथित अनियमितताओं का आरोप लगाया है। ईडी का दावा है कि आबकारी नीति में बदलाव करते हुए गड़बड़ी की गई और लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ दिए गए। इसमें सिसोदिया ने मुख्य भूमिका निभाई क्योंकि उनके पास ही आबकारी विभाग का प्रभार था।

ये भी पढ़ें: Delhi Ghaziabad Meerut RAPIDX दौड़ने को तैयार, जानिए कब शुरू होगा रैपिड रेल का परिचाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version