मंगलवार, मई 7, 2024
होमख़ास खबरेंManish Sisodia की जमानत के लिए अब उसी कोर्ट में अर्जी जहां...

Manish Sisodia की जमानत के लिए अब उसी कोर्ट में अर्जी जहां से दी गई थी कस्टडी, शनिवार को होगी सुनवाई

Date:

Related stories

Manish Sisodia को फिर लगा बड़ा झटका, SC से नहीं मिली राहत, अब जमानत याचिका पर सितंबर में होगी सुनवाई

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को अगस्त के पूरे महीने कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उन्हें कम से कम अगस्त तक जेल में ही रहना होगा।

Manish Sisodia की जब्त संपत्ति पर बोले CM केजरीवाल, झूठ फैला रही BJP, एजेंसियां बना रहीं दबाव

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसौदिया की जब्त संपत्ति पर CM केजरीवाल ने BJP पर निशाना साधा है और झूठ फैलाने का आरोप लगाया है।

HC से नहीं मिली राहत, तो सुप्रीम कोर्ट पहुंचे Manish Sisodia, जमानत के लिए लगाई गुहार

Manish Sisodia: दिल्ली हाईकोर्ट से झटके पर झटके मिलने के बाद अब मनीश मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Deputy CM Manish Sisodia:  दिल्ली के उपमुख्यमत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से लगातार आम आदमी पार्टी में हलचल मचा हुआ है। ऐसे में अग्रिम जमानत के लिए उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने निचली अदालत में अपनी फाइल को भेजा है। निचली अदालत में  उपमुख्यमंत्री के बेल की सुनवाई शनिवार को होगी । फिलहाल अभी सिसोदिया सीबीआई के पांच दिन की रिमांड पर हैं। वहीं शनिवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के रिमांड का समय भी खत्म हो रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका कर दी खारिज

मनीष सिसोदिया के गिरफ्तार होने के बाद से उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जेल जाने के बाद जहां उनसे दिल्ली के शिक्षा मंत्री का पद ले लिया गया। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने जमानत पर सुनवाई करने से साफ मना कर दिया। बता दें कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गिरफ्तार किए जाने के बाद 28 फरवरी को अपनी जमानत याचिका लेकर सुप्रीम कोर्ट के समक्ष खड़े हो गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें तगड़ा झटका देते हुए सुनवाई करने से साफ मना कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से कहा था कि उन्हें अग्रिम जमानत के लिए अपनी फाइल हाईकोर्ट के समक्ष रखना चाहिए। हाईकोर्ट से ही उन्हें अग्रिम जमानत की मंजूरी मिल सकती है। वहीं निचली अदालत ने डिप्टी सीएम को 5 दिन की सीबीआई रिमांड के तहत उनसे पूछताछ करने के लिए कहा था। ऐसे में शनिवार को उनका पांच दिन पूरा हो रहा है और उन्होंने राउज एवेन्यू कोर्ट में अपने जमानत याचिका की अर्जी डाली है।

ये भी पढ़ें: JNU Campus में धरना-प्रदर्शन और हिंसा करने वालों की अब खैर नहीं, नए नियम के तहत भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

18 विभागों का सौंपा इस्तीफा

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गिरफ्तार किए जाने के दूसरे दिन ही अपना इस्तीफा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सौंप दिया। बता दें कि दिल्ली में कुल 33 विभाग है,जिनमें से 18 विभागों की जिम्मेदारी अकेले मनीष सिसोदिया के कंधो पर थी। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खास दोस्तों में से एक है। बताया जाता है कि सीएम केजरीवाल को अपने पूरे कैबिनेट में सबसे ज्यादा भरोसा मनीष सिसोदिया पर है। तभी दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने उन्हें वित्त और शिक्षा मंत्रालय सहित अन्य कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी सौपी थी।

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली सिसोदिया को राहत, CJI बोले- जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएं

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories