रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीJNU Campus में धरना-प्रदर्शन और हिंसा करने वालों की अब खैर नहीं,...

JNU Campus में धरना-प्रदर्शन और हिंसा करने वालों की अब खैर नहीं, नए नियम के तहत भरना पड़ेगा भारी जुर्माना

Date:

Related stories

Ram Mandir को लेकर विवादों में JNU! दीवार पर लिखे गए ‘बाबरी मस्जिद’ निर्माण से जुड़े नारे; जानें पूरा मामला

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रभु श्रीराम लला के भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है। इससे पूर्व राम मंदिर को लेकर अलग बहस का दौर शुरू है।

72 Hoorain की में आज हुई स्पेशल स्क्रीनिंग, छात्र संघ अध्यक्ष आयाशी घोष ने RSS के खिलाफ उठाई आवाज

72 Hoorain: आज 4 जुलाई को जेएनयू में 72 हुरें की खास स्क्रीनिंग दिखाई गई थी। स्क्रीनिंग के दौरान छात्र संघ अध्यक्ष ने किया जमकर प्रदर्शन ।

JNU Campus: देश की सबसे विवादित यूनिवर्सिटी जेएनयू एक बार फिर सुर्खियों में है। अब यह विश्वविद्यालय विवाद की वजह से नहीं बल्कि विवाद को रोकने और धरना प्रदर्शन जैसी घाटनों को कम करने को लेकर हैं। बताया जा रहा है कि अब इस विश्वविद्यालय में एक ऐसा नियम बना है जिसके बाद प्रदर्शन करने और किसी भी तरह की तोड़फोड़ करने पर छात्रों से ही इसकी भरपाई की जाएगी। इस नए नियम को यूनिवर्सिटी में तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया ।

ऐसे में अगर अब यहां कोई छात्र प्रदर्शन करते या फिर विश्वविद्यालय को किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाते हुए दिखाई देता है तो उससे प्रदर्शन करने पर 20000 रुपए और हिंसा फैलाने पर 30000 रुपए जुर्माने के तौर पर वसूला जाएगा।

 विवादित वित्तचित्र दिखाए जाने के बाद बना नियम

जेएनयू आए दिन विवादों की वजह से चर्चा में राहत है लेकिन अब इस विश्वविद्यालय में विवाद को कम करने के लिए कड़े से कड़े नियम बनाए जा रहे हैं। बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही महाराजा छत्रपति शिवाजी की जयंती पर विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा हुआ था। इससे पहले भी यहां अक्सर किसी न किसी मामले को लेकर हंगामा होता रहता है ऐसे में कार्यकारी परिषद के द्वारा अब इस पर रोक लगाने की कोशिश की गई है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

एबीवीपी ने किया नियम का विरोध

कार्यकारी परिषद के द्वारा शुरू किए गए नए नियम के बाद लगातार इसका विरोध भी ही रहा है। एबीवीपी की तरफ से इस नए नियम को लेकर कहा गया है कि यह तुगलकी फरमान है। इस नियम के आने के बाद जबरदस्ती छात्रों को परेशान किया जाएगा।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories