गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीG20 Summit Delhi: जी20 को लेकर दिल्ली के इन मेट्रो स्टेशनों पर...

G20 Summit Delhi: जी20 को लेकर दिल्ली के इन मेट्रो स्टेशनों पर लगने वाला है लॉकडाउन, घर से निकलने से पहले देख लें लिस्ट

Date:

Related stories

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Arvind Kejriwal की AAP विधायकों के साथ बैठक, चुनावी तैयारियों को लेकर मिले कई अहम अपडेट; जानें डिटेल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत मिलने के बाद लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिन दिल्ली के कुछ इलाको में रोड शो किया था जिसमे व्यापक जनसमर्थन देखने को मिला था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

G20 Summit Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाली जी-20 शिखर सम्मेलन की बैठकों के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह बैठक 9 और 10 सितंबर को नई दिल्ली में होनी है। एक तरह जहां बैठक के लिए दिल्ली को सजाया जा रहा है तो वहीं दिल्ली में सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। खासकर नई दिल्ली इलाके के किले में तबदील कर दिया गया है। इस दौरान दिल्ली में ट्रैफिक भी प्रभावित होगा, जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। वहीं, दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशन सुरक्षा के लिहाज से बंद रहेंगे। हालांकि, दिल्ली में मेट्रो सेवा चलती रहेगी।

जी-20 की बैठकों के दौरान चलती रहेगी मेट्रो

जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रभावित होने वाले मेट्रो स्टेशनों की जानकारी देते हुए DMRC (Delhi Metro Rail Corporation) ने बताया कि नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में VVIP सुरक्षा के मद्देनजर कुछ स्टोशनों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान मेट्रो सेवा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मेट्रो सुबह से लेकर रात तक चलती रहेगी।

इन मेट्रो स्टेशनों पर लगने वाला है लॉकडाउन

DMRC द्वारा जारी एक लिस्ट के मुताबिक, ने बताया कि इस दौरान मोती बाग, बीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार छावनी मेट्रो स्टेशनों पर यातायात बंद रहेगा। कार्यक्रम स्थल का निकटतम मेट्रो स्टेशन होने के बावजूद सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन अभी भी पूरी तरह से बंद रहेगा। इसके विपरीत, संवेदनशील मेट्रो स्टेशनों की सूची में अभी भी धौला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और बीकाजी कामा प्लेस शामिल हैं।

रेलवे ने रद्द की दिल्ली आने वाली 207 ट्रेनें

जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली में 8 सितंबर से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी ठोस योजनाएं बनाई गई हैं। जी-20 की बैठकों के चलते दिल्ली आने वाले कई ट्रेने भी रद्द कर दी गई हैं। नॉर्थन रेलवे के मुताबिक, दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit Delhi) की बैठकों को देखते हुए 9, 10 और 11 सितंबर को कुल 207 ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं। एक ही समय में 36 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और शॉर्ट ओरिजिनेट करने का निर्णय लिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories