गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: दिल्ली MCD के जर्जर फ्लैट्स को तोड़ेगा नगर निगम, एडवांस...

Delhi News: दिल्ली MCD के जर्जर फ्लैट्स को तोड़ेगा नगर निगम, एडवांस कॉलोनी का होगा निर्माण, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली MCD (Municipal Corporation of Delhi) के जर्जर फ्लैट्स जल्द तोड़े जाएंगे। इन फ्लैट्स को तोड़कर एक नई एडवांस कॉलोनी का निर्माण होगा। जहां लोगों को कई सारी सुविधाएं मिलेंगी। MCD अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के उस्मानपुर में इस कॉलोनी का निर्माण होगा। जहां फ्लैट्स को एडवांस टेक्नॉलॉजी के साथ बनाया जाएगा। इनमें भूकंप रोधी टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल होगा, ताकि भूकंप के दौरान इनमें दारारें न आएं। इसके अलावा कॉलोनी में पार्किंग से लेकर कई अन्य प्रकार की सुविधाएं दी जाएंगी। जबकि कॉलोनी के साथ एक मॉल का भी निर्माण होगा।

ये भी पढे़ं: पंजाब के पूर्व CM Charanjit Channi ने पूरी की PHD, रिसर्च में बताई कांग्रेस के पतन की वजह, इन्हें बताया जिम्मेदार

अब नहीं अलॉट होंगे MCD के ये फ्लैट्स

MCD अधिकारियों के मुताबिक इस कॉलोनी के निर्माण का प्रस्ताव पहले भी तैयार किया गया था, लेकिन आर्थिक तंगी चलते ये सिरे नहीं चढ़ पाया था। लेकिन, अब इस प्रोजेक्ट को क्लीयरेंस मिल गई है। विभाग ने इसका नया मॉडल तैयार किया है, जिसके तहत एडवांस कॉलोनी का निर्माण किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि अब इन फ्लैट्स को आगे अलॉट नहीं किया जाएगा। 2025 तक ये कॉलोनी खाली करवा दी जाएगी।

30 साल पहले हुआ था फ्लैट्स का निर्माण

बता दें कि उस्मानपुर में इन फ्लैट्स का निर्माण 30 साल पहले हुआ था। तब से इन फ्लैट्स में नगर निमग के कर्मचारी रह रहे हैं। इन फ्लैट्स के निर्माण के कुछ सालों बाद ही ये जर्जर हालत में पहुंच गए थे। फ्लैट्स की हालत इतनी बुरी है कि किसी घर में दरवाजे नहीं हैं, तो कहीं छज्जे टूटे हुए हैं। हालात ये है कि लोगों को इन फ्लैट्स में रहने से डर लगता है। लोगों का कहना है कि फ्लैट्स इतने जर्जर हैं कि अगर भूकंप आ गया तो इन्हें काफी ज्यादा नुकसान होगा। इससे लोगों की जान पर भी खतरा बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: Gujarat ISIS Module: गुजरात में बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, ATS ने 5 संदिग्ध किए गिरफ्तार, पाकिस्तान भागने की थी तैयारी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories