शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीRahul Gandhi London Remark: राहुल गांधी ने लंदन वाले बयान पर तोड़ी...

Rahul Gandhi London Remark: राहुल गांधी ने लंदन वाले बयान पर तोड़ी चुप्पी, विदेश मंत्री के सामने कही ये बात

Date:

Related stories

Rahul Gandhi London Remark: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान पर बवाल मचा हुआ है। संसद के बजट सत्र के दूसरे फेज पर भी इसका असर दिख रहा है। शुक्रवार को भी हंगामा के कारण सदन सोमवार तक स्थगित कर दिया गया है। इसी बीच शनिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने बयानों (Rahul Gandhi London Remark) पर सफाई दी है। उन्होंने शनिवार को विदेश मंत्रालय की ओर से आयोजित एक बैठक में चुप्पी तोड़ी है।

“मेरा बयान देश को लेकर नहीं था”

वायनाड सांसद राहुल गांधी ने कहा कि उनका बयान सरकार या देश को लेकर नहीं था। उन्होंने जो बयान दिया था वो बस एक व्यक्ति को लेकर था। इस दौरान सत्ता पक्ष के नेताओं और विपक्षी नेताओं के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई। राहुल ने लंदन वाले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि भाजपा जैसा दावा कर रही है उन्होंने अपने बयान में इस तरह की कोई बात नहीं की है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan: Gehlot के मंत्रीपुत्र ने ही कसा Rahul Gandhi पर बड़ा तंज,बोला- ‘शेर शेर बोलकर पप्पू दिखा रहे हो’

राहुल गांधी के बयान का विरोध (Rahul Gandhi London Remark)

इसके बाद बैठक में मौजूद भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी की टिप्पणी का विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह बैठक इस बारे में बोलने के लिए नहीं है। सूत्रों की मानें तो विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी बैठक में इस मामले पर बात करने से मना किया। साथ ही जयशंकर ने राहुल गांधी का बयान कि ‘भारत का लोकतंत्र खतरे में है’ पर नाराजगी जताई। वहीं, विपक्षी नेताओं ने राहुल गांधी का समर्थन किया।

विदेश मंत्रालय की ओर से बैठक

गौर हो कि भारत की जी20 अध्यक्षता पर शनिवार को विदेश मंत्रालय की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित विपक्ष के सभी नेता मौजूद थे। सूत्रों की मानें तो बैठक में पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच नोंकझोंक भी हुई। बैठक में बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी के बयान पर उनकर जमकर निशाना साधा। इसके बाद सांसद ने अपनी चुप्पी तोड़ी थी। वहीं, बैठक खत्म होने के बाद एस. जयशंकर ने एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की।

Latest stories