Home देश & राज्य दिल्ली Delhi News: दिल्ली में और मजबूत होगा स्कूली बच्चों का सुरक्षा घेरा,...

Delhi News: दिल्ली में और मजबूत होगा स्कूली बच्चों का सुरक्षा घेरा, MCD ने तैयार किया ये प्लान

0
Delhi News
Delhi News

Delhi News: दिल्ली के एमसीडी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को बदलने के साथ-साथ अब स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की भी सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाएगा। जिसको देखते हुए MCD ने बच्चों के सुरक्षा घेरे को मजबूत करने का फैसला लिया है। MCD के प्लान के तहत अब स्कूलों में सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती की जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों स्कूल बाउंड्री और जमीनों पर अवैध अतिक्रमण और अन्य घटनाओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। आने वाले कुछ ही महीनों में दिल्ली के लगभग 1100 से अधिक एमसीडी स्कूलों में सुरक्षा गार्ड की तैनाती कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Delhi News: AAP से भाजपा में गए पवन सहरावत की घर वापसी, कहा- ‘अब मिसअंडरस्टैंडिंग दूर हो गई है’

शिक्षा मंत्री की अफसरों को सख्त हिदायत

दिल्ली की शिक्षा मंत्री और मेयर शैली ओबरॉय के बीते दिनों एमसीडी स्कूलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान कई खामियां पाई गईं थीं। इसके अलावा शिक्षा मंत्री की ओर से भी एमसीडी अफसरों को सख्त हिदायत देते हुए साफ सफाई के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था और एमसीडी स्कूल के क्षेत्र दायरे को और मजबूत करने का दिशा निर्देश दिया गया था। दिल्ली एमसीडी स्कूलों में बढ़ती अव्यवस्था को देखते हुए अब प्रत्येक एमसीडी स्कूलों में सुरक्षा गार्ड की तैनाती की जाएगी, जो विद्यालय परिसर की क्षेत्र सीमा में अतिक्रमण रोकने में सहयोग करेंगे।

जल्द स्कूलों में तैनात होंगे सिक्योरिटी गार्ड

बता दें कि दिल्ली की शिक्षा मंत्री और मेयर शैली ओबरॉय इन दिनों दिल्ली के MCD स्कूलों का निरीक्षण कर रही हैं। बीते दिनों भी दोनों ने स्कूलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में अब दिल्ली एमसीडी के प्रत्येक स्कूलों में सुरक्षा गार्ड की तैनाती की जाएगी। निश्चित ही एमसीडी की तरफ से यह एक सकारात्मक पहल मानी जा रही है। एमसीडी की इस पहल से बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था के मजबूत होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: Bengal Firecracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, 3 की मौत, 7 घायल

Exit mobile version