सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीजेल में बंद कैदियों की मदद करना चाहता है Sukesh Chandrashekhar, DG...

जेल में बंद कैदियों की मदद करना चाहता है Sukesh Chandrashekhar, DG जेल को लिखी चिट्ठी

Date:

Related stories

Sukesh ने अपने जन्मदिन पर Jacqueline को भेजा प्यार का पैगाम, लिखा- बहुत मिस कर रहा हूं…

जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज को पत्र लिखा है। यह पत्र सुकेश ने अपने जन्मदिन के मौके पर लिखा है साथ ही इस पत्र में सुकेश अभिनेत्री जैकलीन को अपने प्यार का इजहार करते हुए दिखाई दे रहा है।

Sukesh Chandrashekhar: तिहाड़ में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर अपने जन्मदिन पर जेल के कैदियों की एक बड़ी मदद करना चाहता है। 200 करोड़ की मनी लॉंड्रिंग के मामले में विचाराधीन कैदी के तौर पर सुकेश चंद्रशेखर का 25 मार्च 2023 को जन्मदिन है। इस मौके पर उसने डीजी तिहाड़ जेल को एक चिट्ठी लिखकर कैदियों के कल्याण के लिए 5 करोड़ 11 लाख रुपए की आर्थिक मदद करने की पेशकश की है। हांलाकि डीजी जेल ने इस चिट्ठी का अभी कोई जवाब नहीं दिया है।

जानें क्या है पूरा मामला

महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने अपने जन्मदिन मौके पर जेल के कैदियों की मदद करने की इच्छा से डीजी तिहाड़ जेल को एक चिट्ठी लिखी है। उसने चिट्ठी के माध्यम से कहा है कि वह ऐसे कैदियों की मदद करना चाहता है जिनकी जमानत तो कोर्ट से मंजूर हो गई है। जो अपने परिवार के मुखिया हैं लेकिन गरीब होने के कारण अपना मुचलका भरने में सक्षम नहीं है और कई सालों से तिहाड़ में बंद हैं। ऐसे जरुरतमंद कैदियों के कल्याण के लिए वह 5 करोड़ 11 लाख रुपए का डिमांड ड्राफ्ट देकर मदद की पेशकश कर रहा है।

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2023: बजट कल होगा पेश, CM Kejriwal बोले- ‘देर आए दुरुस्त आए’

जानें और क्या लिखा है चिट्ठी में

उसने चिट्ठी में आगे लिखते हुए कहा है कि  “मैं 2017 से इस जेल में बंद विचाराधीन कैदी हूं। वर्षों से मैने अपनी व्यक्तिगत क्षमता से अपने निकट बंदियों की मदद की है। 400 से अधिक कैदियों को उनकी जमानत बांड या उनके परिवारों की भलाई के लिए मदद करना चाहता हूं। मुझे ये भी पता है कि कोर्ट जेल बांड न भर पाने की वजह से जेल में ही बंद है। उनके परिवार के पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह बेल बांड जमा कर कैदी को रिहा करा सकें।”

अपने जज को बदलने की थी मांग

सुकेश चंद्रशेखर अपने मनीलॉंड्रिंग के मामले को भी दूसरे जज को ट्रांसफर करने की मांग कर चुका है। पटियाला हाउस कोर्ट में दायर की गई अपनी याचिका में महाठग ने वर्तमान में उसके केस की सुनवाई कर रहे जज पर पूर्वाग्रही और पक्षपाती होने का आरोप लगाया है। हांलाकि कोर्ट ने इस याचिका पर नाराजगी जताते हुए सुनवाई से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि प्रिसाइडिंग अधिकारी के खिलाफ टिप्पणी करने का आरोपी के पास कोई अधिकार नहीं है। इस कड़ी टिप्पणी के साथ कोर्ट ने सुकेश की न्यायिक हिरासत को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें: SCO Meeting में कश्मीर को पाकिस्तान ने बताया अपने देश का हिस्सा, भारत बोला- दूर रहे

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories