शनिवार, मई 11, 2024
होमख़ास खबरेंSwati Maliwal Sexual Harrasment: शराब पीने के बाद राक्षस बन जाते थे...

Swati Maliwal Sexual Harrasment: शराब पीने के बाद राक्षस बन जाते थे पापा, 38 साल बाद बताई ये बात

Date:

Related stories

Swati Maliwal Sexual Harrasment: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने 38 साल बाद अपने यौन शोषण के मामले में खुलकर बात की। दरअसल कुछ दिनों पहले उन्होंने यह कहकर सभी को चौंका दिया था कि उनके पिता ने बचपन में उनका यौन शोषण किया था। जिसे सुनकर लोग काफी हैरान हो गए था। अब स्वाति मालीवाल ने इस मामले पर एक निजी समाचार चैनल से खुलकर बात की है। इस दौरान उन्होंने अपने बचपन की घरेलू हिंसक घटनाओं के बारे में बताया।

ये भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Case के 5 फरार आरोपियों पर इनाम दोगुना, अतीक का बेटा भी शामिल

जिंदगी का काला पीरियड

उन्होंने बताया कि उनके पिता एयरफोर्स में थे और स्वाति बचपन से ही अपने पिता के साथ कैंप में रहती थीं। उनके पिता बहुत शराब पीते थे। वो जब शराब पीने बैठते थे तो पूरी बोतल खत्म कर देते थे। शराब पीने के बाद वो राक्षस बन जाते थे। उन्होंने आगे बताया कि उनके पापा उन्हें बिना किसी वजह के ही उठाकर दीवार पर पटक दिया करते थे। इस दौरान वो कई बार लहूलुहान भी हुईं। इसके अलावा कई बार उनके पिता ने उनका यौन शोषण भी किया। महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बताया कि वो समय उनकी जिंदगी का काला पीरियड था, जिसे स्वीकार करने में और इस बात से निकल पाने में उन्हें 38साल लग गए। ऐसा इसलिए क्योंकि जब किसी का पिता ही उसके लिए दानव बन जाए और उसके साथ इस तरह की हरकत करे तो इससे उबर पाना काफी मुश्किल होता है।

क्यों की इस मामले पर खुलकर बात

क्या है कारण

बता दें कि स्वाति मालीवाल ने इस मामले पर 38 साल बाद खुलकर बात की और इस मामले पर बात करने की वजह भी बताई। उन्होंने ऐसा करने के पीछे दो कारण बताए। उन्होंने कहा कि इस बात को बताने का सबसे पहला कारण तो ये है कि जब तक मैं इस बात को छुपाकर रखूंगी तब तक उस आदमी की पावर मेरे ऊपर हावी रहेगी। जब मैं इस बारे में बात करूंगी तभी इससे बाहर निकल पाऊंगी।

ये है दूसरा कारण

वहीं उन्होंने दूसरा कारण बताते हुए कहा कि आज के समय हमारे देश में बहुत सी ऐसी लड़कियां हैं जिनके साथ ऐसा हुआ है। लड़कियां इस बारे में खुलकर किसी से बात नहीं कर पातीं। अगर कोई लड़की हिम्मत करके इस मामले पर बात भी करे तो उसका समाज, परिवार, दोस्त उसे यह कहकर शांत करा देते हैं कि ऐसा नहीं होता है। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई बाहरी ऐसी हरकत करता है तो उससे लड़ा जा सकता है लेकिन अगर किसी का पिता ही ऐसी हरकत करे तो उससे उबर पाना काफी मुश्किल होता है।

ये भी पढ़ें: OSCAR 2023: रिफ्यूजी कैंप में पले इस एक्टर की कहानी सुनकर आप भी नहीं रोक पाएंगे आंसू, अवॉर्ड मिलने पर रोने लगा कलाकार

Latest stories