बुधवार, मई 1, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशDev Deepawali 2023: महाकाल की नगरी हुई राममय, 12 लाख दीपों से...

Dev Deepawali 2023: महाकाल की नगरी हुई राममय, 12 लाख दीपों से रोशन हुए घाट

Date:

Related stories

Dev Deepawali 2023: वैसे तो अक्सर अयोध्या को ही दीप नगरी के रूप में देखा जाता है। लेकिन हाल ही में वाराणसी में दीप जलाए गए।इसके बाद काशी जगमग हो उठी, हर किसी को काशी में अयोध्या की छवि नजर आने लगी और हर कोई भगवान महाकाल और श्री राम के रंग में रंग गया।

लाखों दीपों से सजाया गया काशी

हाल ही में वाराणसी में देव दीपावली का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। देव दीपावली के इस पावन अवसर पर काशी को रंग बिरंगी लाइटों और दियों से सजाया गया। काशी के घाट की रौनक देखकर हर किसी को बेहद खुशी हुई।

आपको बता दें कि काशी में करीब 85 घाटों पर 12 लाख से ज्यादा दीपक जलाए गए। जिस समय यह सारे दीपक जलाए गए थे। काशी के घाट स्वर्ग के समान लग रहे थे। ऐसा लग रहा था, कि स्वयं भगवान धरती पर आ गए हो।

भव्य दृश्य के दौरान सीएम योगी भी रहें मौजूद

इस सुंदर दृश्य के गवाह स्वयं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बने। बता दें कि जब यह दीप जलाए गए। उस समय काशी में सीएम योगी भी मौजूद रहे और वह इस दौरान शिव भक्ति में पूरी तरह से रंगे हुए नजर। इस पूरी रौनक के दौरान यहां पर जय श्री राम के नारे भी लगाए गए।

वाराणसी में मनाई गई देव दीपावली के दौरान सबसे ज्यादा खास बात यह थी, कि इस दीपावली के दौरान 70 देश के राजदूत प्रतिनिधि मौजूद रहे और उन्होंने 85 घाटों में जलाए गए। दीपों को एक साथ देखा। बता दें कि देव दीपावली के दौरान जो दीपक जलाए गए थे। वह गाय के गोबर से जलाए गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories