शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यDhirendra Shastri in Udaipur: 'जब तक भारत हिंदू राष्ट्र न बने, तब...

Dhirendra Shastri in Udaipur: ‘जब तक भारत हिंदू राष्ट्र न बने, तब तक चैन से न बैठें’

Date:

Related stories

अली और बजरंगबली में कैसे फंस गए Dhirendra Shastri? देखें माफी और विवाद का वीडियो

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री...

Dhirendra Shastri in Udaipur: उदयपुर में चैत्र नवरात्रि और हिंदू नव वर्ष के शुरुआत के बाद हर जगह उत्सव का माहौल बना हुआ है। इसी के उपलक्ष में गुरुवार को विशाल शोभायात्रा निकाली गई। इसी के साथ उदयपुर में गांधी ग्राउंड पर धर्मसभा का आयोजन भी किया गया। इस धर्मसभा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए जिसमें कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर, उत्तम स्वामी और बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी थे। इस दौरान उन्होंने धर्म सभा को संबोधित किया।

धर्मसभा को किया संबोधित

इस धर्मसभा में देशभर में चर्चित बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने सहित मेवाड़ के पराक्रम के बारे में कहा। इसी के साथ उन्होंने महाराणा प्रताप, हाड़ी रानी, बप्पारावल सहित कई मेवाड़ के वीरों का जिक्र भी किया। धर्मसभा को संबोधित करने के दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि, “मेवाड़ वह धरा है जहां की माता-बहने, भाई ही नहीं यहां का घोड़ा चेतक भी वीर होता है. मेवाड़ शौर्य, पराक्रम और संस्कृति के संरक्षण की ऐसी भूमि है, जहां बप्पा रावल में सामने अफगानिस्तान पस्त हो जाता है, जो हिंदुओं का ही देश कहलाता है।”

सनातन के लिए प्राण न्योछावर कर देंगे

इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि, मैं कोई भाषणबाजी नहीं करने आया हूं, दो कौड़ी की राजनीति के लिए करोड़ों का अध्यात्म बर्बाद नहीं करूंगा। मैं सनातन के लिए जिया हूं, सनातन के लिए, निकला हूं और सनातन के लिए प्राण न्योछावर कर देंगे।” साथ ही उन्होंने कहा कि, “पाकिस्तान में तो हम चलकर हिन्दू राष्ट्र बना देंगे लेकिन जो कुम्भलगढ़ दुर्ग है उसमें दूसरे झंडे हटाकर भगवा झंडे कब लगाएंगे।”

Also Read: फ्लोरल प्रिंट ड्रेस में Janhvi Kapoor ने लूट ली लाइमलाइट, कातिल मुस्कान के साथ इतराती नजर आईं एक्ट्रेस

कन्हैया लाल हत्याकांड का किया जिक्र

बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आगे कहा कि, उत्तम स्वामी जी ने कहा है कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए चीन चलेंगे चीन तो चलेंगे ही लेकिन पहले कृष्णा धाम चलेंगे। शास्त्री में कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर कहा कि, कोई मिटा देंगे तो डर जाएंगे, एक कन्हैया तो धोखे से चला गया, हर घर में कन्हैया होगा.” इस जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सभी को देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए आगे आने को कहा। इसके अलावा उन्होंने मेवाड़ के पराक्रम को बताते हुए मेवाड़ में हुए जौहर के बारे में भी बताया।

Also Read: अब Honda Amaze की खरीदारी पड़ेगी जेब पर भारी, इस दिन से मंहगी होने वाली है ये कार

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories