शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोअब Honda Amaze की खरीदारी पड़ेगी जेब पर भारी, इस दिन से...

अब Honda Amaze की खरीदारी पड़ेगी जेब पर भारी, इस दिन से मंहगी होने वाली है ये कार

Date:

Related stories

Honda Amaze: Honda ने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार Amaze की कीमतों को बढ़ाने का फैसला किया है और इन कीमतों को कंपनी आने वाली 1 अप्रैल 2023 से लागू करेगी। इसका मलतब है कि अब आपको अगले महीने से Honda की Amaze कार को खरीदने के लिए कंपनी को ज्यादा रुपये देने होंगे। तो आइए इस कार की सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

इस वजह से बढ़ाई जा रही है Honda Amaze की कीमत

आने वाली 1 अप्रैल से भारत सरकार वाहनों के लिए नए Stage 6 एमिशन नॉर्म्स को लागू करने वाली है। इस एमिशन नॉर्म्स पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए सभी कार कंपनियां अपनी आने वाली कारों में बदलाव कर रही हैं जो कि कारों में हो रही बढ़ोतरी का एक मुख्य कारण है। इनमें से अब Honda ने भी अपनी Amaze कार की कीमत में बदलाव किया है। इससे पहले कई कार कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमत में वृद्धि कर चुकी हैं।

Honda Amaze स्पेसिफिकेशन

बता दें कि साल 2021 में Honda ने अपनी Amaze कार के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया था। जिसमें कंपनी ने 1.2 लीटर का i VTEC नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया था जो कि 89bhp की पावर और 110Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया है।

Model Honda Amaze
Engine 1199(cc)
Max Power 88.50bhp@6000rpm
Max Torque 110Nm@4800rpm
Transmission Type Automatic
Seating Capacity 5
Fuel Tank Capacity 35.0L
Mileage 18.3 kmpl

 

Honda Amaze की कीमत

Honda Amaze की दिल्ली में मौजूदा कीमत 6 लाख 89 हजार रुपये एक्स-शोरूम से 9 लाख 48 हजार रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। कंपनी ने Honda Amaze की कीमत को आने वाली 1 अप्रैल 2023 से बढ़ाने का फैसला किया है। इस कार की कीमत को कंपनी 12 हजार रुपये तक बढ़ाने वाली है। Honda Amaze Maruti Dzire और Hyundai Aura जैसी सेडान कारों को टक्कर देती है। कंपनी नई एमिशन पॉलिसी के तहत इस कार का 1.5 लीटर वाला डीजल वेरिएंट पहले ही बंद कर चुकी है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories