सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोसड़कों पर तूफान बनकर उतरेगी Hero Karizma, 9 साल बाद करेगी इस...

सड़कों पर तूफान बनकर उतरेगी Hero Karizma, 9 साल बाद करेगी इस धाकड़ अवतार में एंट्री

Date:

Related stories

क्या Hero Karizma XMR 210 के स्टाइलिश लुक के सामने फीका पड़ जाएगा बजाज का ये मॉडल, जानें डिटेल

Hero Karizma XMR 210 vs Bajaj Pulsar RS 200: दशकों पहले हीरो की स्टाइलिश बाइक करिज्मा (Hero Karizma XMR 210) का गजब क्रेज देखने को मिलता था। देश के ज्यादातर हिस्सों में लोग भले ही इसे खरीद न सके पर इसके लुक के कायल हो ही जाते थे।

तूफानी दस्तक दे सकती Hero Karizma, दमदार इंजन और फीचर्स ग्राहकों के दिलों पर करेंगे राज

Hero Karizma: बीते दशक भर पहले की ही बात होगी जब हीरो की करिज्मा बॉलिवुड के एक्टरों से लेकर सामान्य परिवार के युवाओं की पहली पसंद हुआ करती थी। बीतते समय के साथ इसमें बदलाव देखने को मिले और धीरे-धीरे हीरो की ये मॉडल ऑटो बाजार से विलुप्त सी गई।

Hero Karizma 210 cc: देश की बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार Hero बहुत जल्द अपनी बेहद दमदार बाइक Hero Karizma  को करीब 9 साल बाद अपने ग्राहकों को नए वर्जन के साथ लेकर आ रही है। इसमें कई तरह के बदलाव किए जानें की खबर है। इसमें पहले से ज्यादा पावरफुल यानि की 210cc लिक्विड-कूल्ड इंजन  मिलने की बात कही जा रही है। इस बाइक को आखिरी बार 2014 में  अपडेट वर्जन के साथ पेश किया गया था।  Hero की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक ये बाइक कही जाती है। Bajaj Pulsar से इसकी टक्कर थी। इस बाइक के स्पोर्टी लुक और 222CC के इंजन ने युवाओं का दिल जीत लिया था। लेकिन फिर अचानक से इसकी मांग घटने लगी और कंपनी को मजबूरी में इस बाइक को 2019 में बंद करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: Mahindra Thar 4X4 में अब किया गया ये जबरदस्त बदलाव, जल्द ही नए अवतार में आएंगी नजर

Hero Karizma 210 cc को नए अवतार में किया जाएगा पेश

एक बार फिर से कंपनी इस बेहद खास बाइक को अपने ग्राहकों के लिए लेकर आ रही है। Hero ने पहली बार साल 2003 में इस बेहद खास बाइक को बाजार में लॉन्च किया था। उस दौरान इस बाइक का काफी दबदबा देखने को मिला था। ये बाइक Pulsar 250, Gixxer 250 और Dominar 250 जैसी गाड़ियों को खूब टक्कर देती थी। यही कारण है कि Hero Karizma को अपने सेगमेंट की बादशाह कहा जाता था। 20PS की पावर और 19Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाले इंजन ने तहलका मचा दिया था।

Hero Karizma 210 cc इन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

इस बार इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 210 cc का इंजन मिलने वाला है। जो कि 26PS की पावर और 30Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसके साथ ही इसमें कनेक्टिविटी के लिए  ब्लूटूथ तकनीक, एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलेन की भी उम्मीद है। Hero MotoCorp  इस शानदार बाइक को कब लॉन्च करेगी अभी तक इसको लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन खबरों की मानें तो कंपनी ने इस बार तूफानी एंट्री करने की तैयारी कर ली है। जैसे ही ये खबर सामने आयी वैसे ही इसके फीचर्स और लुक को लेकर युवाओं के बीच काफी चर्चा होने लगी।

ये भी पढ़ें: AMAZFIT ने अपनी GTR MINI स्मार्टवॉच की लॉन्च, लंबी बैटरी लाइफ और SATELLITE POSITIONING जैसे कई फीचर्स से है लैस

 

 

 

 

 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories