सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोतूफानी दस्तक दे सकती Hero Karizma, दमदार इंजन और फीचर्स ग्राहकों के...

तूफानी दस्तक दे सकती Hero Karizma, दमदार इंजन और फीचर्स ग्राहकों के दिलों पर करेंगे राज

Date:

Related stories

Hero Karizma: बीते दशक भर पहले की ही बात होगी जब हीरो की करिज्मा बॉलिवुड के एक्टरों से लेकर सामान्य परिवार के युवाओं की पहली पसंद हुआ करती थी। बीतते समय के साथ इसमें बदलाव देखने को मिले और धीरे-धीरे हीरो का ये मॉडल ऑटो बाजार से विलुप्त हो गया। इसे पसंद करने वाले बेहद मायूस हो गए थे। पर अब उनके लिए सुखद खबर सामने आई है। खबर है कि हीरो अगस्त में करिज्मा को नए अवतार के साथ ऑटो बाजार में उतार सकता है। इसको लेकर कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से एक टीज़र भी जारी किया है जिसमें इसके शानदार लुक को देखा जा सकता है।

इंजन क्षमता

अपने स्पोर्ट लुक के साथ हीरो के इस वर्जन को दमदार इंजन क्षमता के लिए भी जाना जाता है। खबरों की माने तो इस स्टाइलिश लुक वाले बाइक की इंजन क्षमता 210 सीसी हो सकती है जो कि 25 bhp तक की मैक्सिमम पावर और 30 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं गियरबॉक्स को लेकर खबर है कि इसमें 6 पैटर्न के गियर होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त करिज्मा के अपग्रेडेड मॉडल में दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक, एबीएस, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक जासे फीचर देखने को मिल सकते हैं।

हीरो करिज्मा के अन्य फीचर्स और डिजाइन

नई हीरो करिज्मा अपने लुक और डिजाइन को लेकर खूब सुर्खियों में है। कहा जा रहा है कि इस शानदार फीचर वाली बाइक में ब्लैक्ड-आउट अलॉय व्हील, स्कल्पटेड फ्यूल टैंक, उभरे हुए हैंडलबार, एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, स्प्लिट सीट, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट जैसे डिजाइन एलिमेंट भी मौजूद हैं जो कि इसके फीचर में चार चांद लगाने का काम करते हैं। वहीं इन्हीं फीचर्स की बदौलत इसकी लुक भी देखने लायक हो सकती है। वहीं इसके अतिरिक्त बात करें तो इस अपग्रेडेड करिज्मा में टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन, रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी इंडिकेटर के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी पोर्ट समेत कई फीचर्स मौजूद हैं जो कि इसे खास बनाते हैं।

इसकी कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि यह 1.5 लाख से लेकर 1.8 लाख रुपये तक के कीमत में ऑटो बाजार में दस्तक दे सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories