सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोक्या Hero Karizma XMR 210 के स्टाइलिश लुक के सामने फीका पड़...

क्या Hero Karizma XMR 210 के स्टाइलिश लुक के सामने फीका पड़ जाएगा बजाज का ये मॉडल, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Hero Karizma XMR 210 vs Bajaj Pulsar RS 200: दशकों पहले हीरो की स्टाइलिश बाइक करिज्मा (Hero Karizma XMR 210) का गजब क्रेज देखने को मिलता था। देश के ज्यादातर हिस्सों में लोग भले ही इसे खरीद न सके पर इसके लुक के कायल हो ही जाते थे। बीते कुछ वर्षों से हीरो ने अपने इस स्टाइलिश मॉडल को बेचना बंद कर दिया था। पर अब खबर है कि करिज्मा (Hero Karizma XMR 210) ने शानदार लुक के साथ एक बार फिर ऑटो बाजार में वापसी की है और देखते ही देखते लोगों का दिल जीत लिया है। इसको लेकर लोगों का कहना है कि हीरो का ये मॉडल बजाज के Pulsar RS 200 को टक्कर दे सकता है। तो आइये बताते हैं इन दोनों मॉडल्स में कितनी समानता और क्या कुछ खास है।

Hero Karizma XMR 210 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इसके स्टाइलिश फीचर्स को लेकर कहा जा रहा है कि हीरो का ये मॉडल अब ऑटो बाजार में खूब खलबली मचाने वाला है। इसमें क्लास डी एलईडी के प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं जो कि इसके आधुनिक फीचर को दर्शाते हैं। वहीं एडजेस्टेबल विंडशील्ड के साथ इसकी खासियत और बढ़ जाती है। इसके इंजन क्षमता को लेकर कहा जा रह है कि इसमें दमदार इंजन क्षमता देखने को मिल रही है।

Hero Karizma XMR 210 की इंजन क्षमता

इंजन पावर 25.5ps @ 9250 आरपीएम
इंजन टॉर्क 20.4nm @ 7250 आरपीएम
इंजन क्षमता 210cc
इंजन टाइप 4V लिक्विड कूल, DOHC इंजन

Bajaj Pulsar RS 200 के फीचर्स

बजाज के शानदार मॉडल पल्सर को युवाओं द्वारा खूब पसंद किया जाता है। इसके रेसिंग फीचर इसे और ज्यादा खास बनाते हैं। पल्सर में दमदार इंजन क्षमता देखने को मिलती है।

इंजन टाइप ट्रिपल स्पार्क 4 वाल्व BSVI DTS-i FI इंजन
मैक्स टॉर्क 18.7 Nm @ 8000 आरपीएम
डिस्प्लेसमेंट 199.5 cc
इंजन पावर 18 kW (24.5 PS) @ 9750 आरपीएम

Bajaj Pulsar RS 200 के अन्य स्पेसिफिकेशन

इसके अन्य स्पेसिफिकेशन को लेकर बता दें कि इसमें फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक देखने को मिलते हैं। वहीं इन ब्रेक को सुरक्षा के लिहाज से ABS तकनीक से जोड़ा जाता है ताकि ये आपात के समय में बाइक पर कंट्रोल रखने में मदद रख सके। वहीं इसमें 12 V के स्टाइलिश हेडलैंप देखने को मिलते हैं जो कि इसकी खूबसूरती को बढ़ा देते हैं।

Hero Karizma XMR 210 और Pulsar RS 200

बता दें कि इन दोनों मॉडल्स की इंजन क्षमता लगभग एक समान है। पल्सर में 199.5 cc तो वहीं करिज्मा में 210cc की इंजन क्षमता देखने को मिलती है। वहीं कीमत को लेकर बता दें कि पल्सर की कीमत (एक्स शोरुम-दिल्ली) 172358 रुपये से शुरु है तो वहीं करिज्मा के नए मॉडल की कीमत (एक्स शोरुम) भी 172900 रुपये से शुरु है। ऐसे में आप अपनी सुविधा अनुसार इन दोनों में से किसी का चयन कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories