रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोस्पोर्ट्स बाइक खरीदने वालों के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है Bajaj...

स्पोर्ट्स बाइक खरीदने वालों के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है Bajaj Pulsar RS200 बाइक, Yamaha YZF R15 V3 से करती है दो-दो हाथ

Date:

Related stories

Bajaj Pulsar RS200: इंडियन मोटरसाइकिल मार्केट में बजाज बाइक्स का जलवा अभी भी बरकरार है। बजाज की बाइक्स में काफी शानदार स्टाइलिंग के साथ ही बेहद ही गजब फीचर्स दिए जाते हैं। साथ ही अपनी मजबूत परफॉर्मेंस के दम पर ये बाइक्स काफी फेमस भी हैं। अगर आप इस स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर एक धांसू बाइक की तलाश कर रहे हैं तो समझिए आप एकदम सही जगह पर पहुंचे हैं। हम इस आर्टिकल में बजाज कंपनी की एक धाकड़ मोटरसाइकिल (Bajaj Pulsar RS200) की खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जानिए कैसा है इसका स्टाइल, इंजन और कीमत।

Bajaj Pulsar RS200 Advance Features

बजाज कंपनी की Bajaj Pulsar RS 200 दिखने में काफी आकर्षक है। इस बाइक को खास तौर पर रेसर्स के लिए डिजाइन किया है। इस बाइक का लुक स्पोर्टी है और इसमें बेहद ही कर्व्स कॉर्नर दिए गए हैं। बजाज ने इस बाइक में एडवांस लिक्विड कूल्ड सिस्टम दिया है। इस फीचर को बाइक की शान भी कहा जाता है। इस वजह से ये बाइक ऑल वेदर बाइक है।

Bajaj Pulsar RS200 Braking System

आपको बता दें कि ये बाइक सिंगल वेरिएंट के साथ 3 कलर ऑप्शन में आती है, इसमें बर्न्ट रेड, ग्रे और व्हाइट रंग शामिल है। इस बाइक को सेफ बनाने के लिए कंपनी ने इसमें अल्ट्रा सेफ ब्रेकिंग सिस्टम दिया है। ये बाइक ड्यूल चैनल एबीएस के साथ आती है। इस तकनीक की वजह से बाइक का कंट्रोल काफी शानदार है।

फीचर्सBajaj Pulsar RS200
इंजन199.5cc
ताकत24.5bhp
टॉर्क18.7nm
गियरबॉक्स6 स्पीड

Bajaj Pulsar RS 200 Price

फुल फेयर्ड बाइक को कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स बाइक भी कहते है। इस बाइक में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ हाई बीम प्रोजेक्टर लाइट्स मिलती है। 166KG वजन वाली इस बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसमें 1345mm का व्हीलबेस मिलता है। बाइक के दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक दिया गया है। बजाज की इस स्पोर्ट्स बाइक के फ्रंट व्हील में टेलीस्कोपिक और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इस बाइक की आधिकारिक एक्सशोरुम कीमत 172358 रुपये (नई दिल्ली) है। इस बाइक की मुकाबला Yamaha YZF R15 V3 से होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories