शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंAryan Khan को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े की संपत्ति का खुलासा,...

Aryan Khan को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े की संपत्ति का खुलासा, लग्जरी लाइफ से लेकर महंगे शौक, होश उड़ा देंगे उनके खर्चे

Date:

Related stories

Aryan Khan: ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस मामले में हो रही जांच में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं, जिससे वानखेड़े की मुसीबत और बढ़ गई है। जांच में अब उनकी संपत्ति का खुलासा हुआ है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक समीर वानखेड़े कोरोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। इतना ही नहीं उनके पास आय से अधिक संपत्ति भी है।

दरअसल, आर्यन खान मामले में रिश्वत मांगने को लेकर CBI ने समीर वानखेड़े के खिलाफ FIR दर्ज की है। CBI की FIR में कहा गया है कि वानखेड़े और कुछ अन्य लोगों ने मिलकर आर्यन खान से 25 करोड़ रुपये की मांग की थी। पैसे न देने पर आर्यन को झूठे ड्रग्स केस में फंसाने की धमकी दी गई थी। इस मामले की जांच CBI कर रही है और आए दिन इसमें नए-नए खुलासे हो रहे हैं।

5 साल में 6 विदेश यात्राएं

आर्यन खान मामले में NCB के सतर्कता (विजिलेंस) विभाग की जांच रिपोर्ट के मुताबकि 2017 से 2021 तक पांच वर्षों में समीर वानखेड़े ने अपने परिवार के साथ विदेश में छह यात्राएं कीं। इन देशों में ब्रिटेन, आयरलैंड, पुर्तगाल, दक्षिण अफ्रीका और मालदीव शामिल हैं, जहां वह 55 दिनों तक रहे। जब वानखेड़े से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने दावा किया कि उन्होंने केवल 8.75 लाख रुपये खर्च किए थे, जबकि इतना तो सिर्फ फ्लाइट के टिकट का खर्चा बैठता है।

ये भी पढ़ें: Bushra Bibi: जादू-टोने से कभी बचाई थी इमरान की सत्ता, तो आज क्यों फीका पड़ गया बुशरा का तिलिस्म ?

4 फ्लैट्स और कई महंगी घड़ियां

NCB की जांच रिपोर्ट में समीर वानखेड़े की महंगी घड़ियों और अन्य संपत्ति का भी जिक्र है, जो उनकी आय के स्रोत से अधिक है। इसमें एक रोलेक्स घड़ी भी शामिल है जो जाहिर तौर पर उन्हें एमआरपी से बहुत कम कीमत पर बेची गई थी। उनके पास मुंबई में चार फ्लैट और वाशिम में 41,688 एकड़ जमीन भी है।

आय का स्रोत बना रहस्य

एजेंसी ने जांच रिपोर्ट में कहा है कि समीर वानखेड़े ने दावा किया है कि गोरेगांव स्थित फ्लैट उन्होंने 82.8 लाख रुपये खर्च किए थे, जिसकी कीमत 2.45 करोड़ रुपये है। उनके और पत्नी द्वारा शादी से पहले 1.25 रुपये में खरीदे गए फ्लैट का भी जिक्र है। इसकी आय का स्रोत एक रहस्य बना हुआ है। वानखेड़े और उनकी पत्नी के आयकर रिटर्न से पता चलता है कि उनकी वार्षिक आय 45,61,460 है।

ये भी पढ़ें: 4 हजार रुपए की घूस लेते असम की GST अधिकारी रंगे हाथों गिरफ्तार, 65 लाख रुपए से भी अधिक घर से बरामद किए

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories